close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Cricket World Cup 2019 का श्रीगणेश आज, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा मुहूर्त मैच

आईसीसी विश्व कप-2019 (ICC World Cup 2019) : दोनों टीमें अभी तक एक भी बार विश्व कप नहीं जीती हैं. इंग्लैंड को अब वह टीम माना जाता है, जिसके लिए किसी भी लक्ष्य को हासिल करना मुमकिन है. बीते दो साल में इस टीम ने जितने हाई स्कोरिंग मैच खेले हैं, उतने शायद किसी और टीम ने नहीं खेले होंगे. टीम की गेंदबाजी भी दमदार है.

Cricket World Cup 2019 का श्रीगणेश आज, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा मुहूर्त मैच
आईसीसी विश्व कप-2019 (ICC World Cup 2019) : दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच जोरदार मुकाबला देखने को मिल सकता है.

लंदन: आईसीसी विश्व कप-2019 (ICC World Cup 2019) के पहले मैच में आज (30 मई) मेजबान इंग्लैंड का सामना दक्षिण अफ्रीका (England vs South africa) से द ओवल मैदान पर होगा. दोनों टीमें अभी तक एक भी बार world cup नहीं जीती हैं. इंग्लैंड को अब वह टीम माना जाता है, जिसके लिए किसी भी लक्ष्य को हासिल करना मुमकिन है. बीते दो साल में इस टीम ने जितने हाई स्कोरिंग मैच खेले हैं, उतने शायद किसी और टीम ने नहीं खेले होंगे. टीम की गेंदबाजी भी दमदार है.

इंग्लैंड टीम में बैटिंग है ताकत
इंग्लैंड की बल्लेबाजी में गहराई है. टीम के पास जॉनी बेयरस्टो, जेसन रॉय जैसे सलामी बल्लेबाज हैं. इन दोनों के अलावा मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में गिने जाने वाले जोए रूट टीम को स्थिरता देते हैं. कप्तान मोर्गन, फॉर्म में चल रहे जोस बटलर और हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स तथा मोइन अली मध्य और निचले क्रम में तेजी से रन बनाने के लिए विख्यात हैं.

बॉलिंग अटैक पर कमजोर है इंग्लैंड
इंग्लैंड की गेंदबाजी उतनी मजबूत नहीं है जितनी उसकी बल्लेबाजी है लेकिन जोफ्रा आर्चर के आने से उसे बल मिला है. उनके अलावा टीम में लियाम प्लंकट, मार्क वुड, क्रिस वोक्स, टॉम कुरैन पर तेज गेंदबाजी की जिम्मा होगा.