ICC World Cup 2019: इंग्लैंड ने मैदान में जीती ट्रॉफी, भारत ने ट्विटर पर जीता...

करीब दो महीने में आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) के दौरान टूर्नामेंट से जुड़े 3.1 करोड़ ट्वीट किए गए. 

ICC World Cup 2019: इंग्लैंड ने मैदान में जीती ट्रॉफी, भारत ने ट्विटर पर जीता...
इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन विश्व कप ट्रॉफी और भारतीय कप्तान विराट कोहली टीम की सुपरफैन चारुलता पटेल के साथ. (फोटो: Reuters/IANS)

नई दिल्ली: छह सप्ताह के रोमांच के बाद इंग्लैंड ने नाटकीय अंदाज में आईसीसी विश्व कप-2019 (ICC World Cup 2019) का खिताब अपने नाम कर लिया. उसने रविवार (14 जुलाई) को खेले गए फाइनल में न्यूजीलैंड को हराया. क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉडर्स पर खेला गया यह मैच खेल के इतिहास में सबसे रोमांचक मुकाबलों में दर्ज होगा. इंग्लैंड (England) ने 44 साल का सूखा खत्म इयोन मोर्गन की कप्तानी में ट्रॉफी उठाई. ट्विटर पर 20 मई से लेकर 15 जुलाई तक विश्व कप को लेकर कई तरह के ट्वीट देखने को मिले. इस दौरान कुल 3.1 करोड़ ट्वीट आए. 

2015 विश्व कप की तुलना में इस विश्व कप में ट्वीट में 100% बढ़ोत्तरी देखने को मिली. इन सभी तमाम चर्चाओं के बीच ट्वीटर पर बादशाह भारत (Team India) बना. इस विश्व कप में सबसे ज्यादा ट्वीट भारत और पाकिस्तान के मैच को लेकर आए. इस मैच में 29 लाख ट्वीट किए गए और इसी के साथ यह मैच ट्वीटर पर सबसे ज्यादा चर्चित वनडे मैच बन गया. 

इसके बाद अगर ट्वीटर पर किसी मैच की चर्चा हुई है तो वह है इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया फाइनल. तीसरे नंबर पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे फाइनल को लेकर चर्चा हुई. यानी, विश्व कप के ट्विटर पर चर्चित तीन में से दो मैचों में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें रहीं.

विश्व कप के दौरान यूं तो हर मैच के दौरान कुछ ना कुछ ट्रेंड करता रहा. लेकिन भारतीय टीम जब न्यूजीलैंड से सेमीफाइनल हार गई, तब एमएस धोनी ट्रेंड में आ गए. 11 जुलाई को इस मैच के बाद DoNotRetireDhoni' ट्रेंड में रहा. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.