close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs AFG: राशिद खान बन सकते हैं टीम इंडिया के लिए 'खतरा', जानिए क्यों

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में 9 ओवर में 110 रन देने पर राशिद खान को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा रहा है. मगर टीम इंडिया को सतर्क रहने की जरूरत होगी.

IND vs AFG: राशिद खान बन सकते हैं टीम इंडिया के लिए 'खतरा', जानिए क्यों
अफगानिस्तान के स्टार गेंदबाज राशिद खान से जरूर टीम इंडिया को कड़ी चुनौती मिल सकती है. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: भारतीय टीम आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) में अपना नेट रन रेट बेहतर करने के लिए लगातार हार से त्रस्त अफगानिस्तान के खिलाफ आज साउथम्पटन में होने वाले मैच में बड़ी जीत हासिल करने की कोशिश करेगी. अफगानिस्तान के स्टार गेंदबाज राशिद खान से जरूर टीम इंडिया को कड़ी चुनौती मिल सकती है. हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में 9 ओवर में 110 रन देने पर इस गेंदबाज को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा रहा है. फिर भी टीम इंडिया को अफगानिस्तान के इस खिलाड़ी से बचकर रहना होगा, क्योंकि वह खराब प्रदर्शन के बाद अगले मुकाबलों में शानदार वापसी करने में माहिर हैं.

राशिद खान का रिकॉर्ड रहा है कि जब उन्होंने किसी टीम के खिलाफ रन लुटाए हैं उसके बाद के मैचों में वापसी करते हुए अपनी उतनी ही घातक गेंदबाजी दिखाई है. इंटरनेशनल टी20, वनडे और टेस्ट मैचों में करीब सात बार उन्होंने यह कारनामा कर दिखाया है.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाड़ी राशिद ने 51 रन दिए थे जबकि एक भी विकेट नहीं लिया था. इसके बाद इंग्लैंड के विरुद्ध अगले मुकाबले में वापसी करते हुए उन्होंने 2 विकेट लेकर महज 17 रन ही दिए. इसी तरह आईपीएल के एक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद  के इस गेंदबाज ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एक विकेट लेकर 49 रन खर्चे, जबकि अगले ही मैच में वापसी करते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ 11 रन देकर दो विकेट चटकाए. इसी के बाद वेस्ट इंडीज के विरुद्ध 48 रन देकर दो विकेट लिए और अगले मुकाबले में बांग्लादेश को 13 रन देकर तीन विकेट झटके. आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हैदराबाद टीम के इस गेंदबाज ने 44 रन दिए और उनके सिर्फ एक खिलाड़ी को आउट किया जबकि अगले ही मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 15 रन पर दो विकेट लेकर भरपाई की.

खिताब के प्रबल दावेदार भारत का अफगानिस्तान के खिलाफ मैच एकतरफा होने की संभावना लग रही है जिसमें भारतीय बल्लेबाज मौका मिलने पर कुछ नये रिकॉर्ड स्थापित कर सकते हैं. इस मैच में बड़ी जीत से भारत की सेमीफाइनल की राह अधिक आसान हो जाएगी.

भारत ऐसी टीम रही जिसे शुरू में ही कड़े मुकाबलों का सामना करना पड़ा तथा दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान पर जीत के बाद अब विराट कोहली की टीम अजेय नजर आ रही है. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और आलराउंडर विजय शंकर के चोटिल होने के बावजूद भारत ने दबदबा बनाये रखा.