पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर ने कहा- भारत का यह खिलाड़ी कंप्यूटर से भी तेज है

भारत ने बुधवार को दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से मात देकर अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत जीत के साथ की है. 

पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर ने कहा- भारत का यह खिलाड़ी कंप्यूटर से भी तेज है
शोएब अख्तर के नाम 100 मील/घंटे की रफ्तार से बॉलिंग करने का रिकॉर्ड दर्ज है. (फोटो: IANS)

लंदन: क्रिकेट हो या कोई और खेल, मैदान पर भारत और पाकिस्तान के बीच प्रतिद्वंद्विता चरम पर होती है. इसके बावजूद मैदान के बाहर अक्सर दोनों देश के खिलाड़ी एकदूसरे की तारीफ करते नजर आते हैं. अब जबकि दुनिया में आईसीसी वर्ल्ड कप (World Cup 2019) का खुमार छाया हुआ है, तब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने एमएस धोनी की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि जब क्रिकेट कुशाग्रता की बात आती है तो भारतीय विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी कंप्यूटर से भी तेज हैं. 

शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘एमएस धोनी (MS Dhoni) कंप्यूटर से भी तेज हैं. कंप्यूटर किसी विकेट के बारे में खेलने पर जो बता सकता है, धोनी उससे भी तेज यह कर सकते हैं.’ भारत ने बुधवार को दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से मात देकर अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत जीत के साथ की है. इस मैच में धोनी ने 34 रन बनाए और अहम समय पर रोहित शर्मा के साथ साझेदारी निभाई. साथ ही धोनी ने विकेट के पीछे से एक बेहतरीन स्टंपिंग भी की. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: कौन है वो तेज गेंदबाज, जिसने अपनी बैटिंग से वेस्टइंडीज के धुर्रे बिखेर दिए

शोएब अख्तर ने साथ ही नंबर-4 पर खेलने वाले लोकेश राहुल की भी तारीफ की है. पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, ‘मैं राहुल के एक क्रिकेटर के तौर पर काफी पसंद करता हूं. मुझे लगता है कि राहुल, कोहली के नक्शेकदम पर चल सकते हैं और भविष्य में बेहतरीन बल्लेबाज बन सकते हैं. जब मैं उनसे मिला था तो मैंने उनसे कहा था कि जब खेल नहीं रहे हो तो अपना गुस्सा ट्रेनिंग में निकालो. अपनी एकाग्रता मत खो देना. मुझे लगता है कि आप भविष्य में बड़े खिलाड़ी बन सकते हो.’

केएल राहुल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिर्फ 26 रन बनाए थे. यह रन बेहद अहम थे. वे उस समय आए थे जब भारतीय टीम लड़खड़ाई हुई थी. उसे एक साझेदारी की जरूरत थी और दूसरे छोर पर खड़े रोहित को साझेदार की. राहुल ने यह काम बखूबी किया और रोहित के साथ अच्छी साझेदारी की.