close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भारत-पाक मैच से पहले शिखर धवन का Tweet- 'बाप शेर तो बेटा सवा शेर'

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण इंग्लैंड में जारी वर्ल्ड कप से तीन सप्ताह के लिए बाहर हो गए हैं.

भारत-पाक मैच से पहले शिखर धवन का Tweet- 'बाप शेर तो बेटा सवा शेर'
धवन अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण इंग्लैंड में जारी वर्ल्ड कप से तीन सप्ताह के लिए बाहर हो गए हैं. (फोटो साभार: Instagram/Shikhar dhawan)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप-2019 (ICC WorlD Cup 2019) के महामुकाबले में आज यहां ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान का सामना करने उतरी है. इस महामुकाबले से पहले टीम इंडिया के ओपनर और 'गब्बर' नाम से फेमस शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने एक ट्वीट करते हुए लिखा है, ''बाप शेर तो बेटा सवा शेर.'' इसके साथ ही उन्होंने फादर्स डे (Father's Day) की अग्रिम शुभकामनाएं दीं.

टीम इंडिया के ओपनिंग बैट्समैन रोहित शर्मा और शिखर धवन ब्रेक फास्ट विद चैंपियन के एक एपिसोड में एक-दूसरे के साथ नजर आए. इस दौरान प्रोग्राम के होस्ट गौरव कपूर टीम इंडिया के गब्बर यानी धवन के बेटे जोरावर से सवाल पूछते हैं, ''आप और आपके पिता में कौन अच्छा बल्लेबाज है?'' इसके जवाब में मासूम जोरावर रोहित शर्मा की ओर इशारा कर देते हैं.  

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Baap sher, toh beta savaa sher. Happy #FathersDay in advance. #BreakfastWithChampions @rohitsharma45 @gauravkaps

A post shared by Shikhar Dhawan (@shikhardofficial) on

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण इंग्लैंड में जारी विश्व कप से तीन सप्ताह के लिए बाहर हो गए हैं. आशंका है कि वह न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के साथ होने वाले दो मैचों में नहीं खेलेंगे.

World Cup IND vs PAK Match Updates: टीम इंडिया की पारी शुरू, रोहित-केएल क्रीज पर

धवन ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए मुकाबले में शानदार 117 रन बनाए थे और मैन ऑफ द मैच चुने गए थे. भारत ने वह मैच 36 रनों से जीता था. उसी मैच में बल्लेबाजी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज नेथन कोल्टर नाइल की एक गेंद धवन के अंगूठे पर लग गई थी. अपनी पारी के बाद धवन ड्रेसिंग रूम में ही बैठे रहे और बर्फ से चोट की सेकाई करते रहे. वह फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतर सके थे. रवींद्र जडेजा ने धवन के लिए फील्डिंग की थी.

आईएएनएस से एक सूत्र ने कहा कि धवन के अंगूठे की सूजन खत्म नहीं हो रही थी. सूत्र ने कहा, "पैट्रिक फारहार्ट ने प्रारंभिक उपचार किया और धवन ने कुछ समय तक बर्फ से चोट की सेकाई की, लेकिन सूजन कम नहीं हुई और फिर हमने निर्णय लिया की उनका स्कैन करना पड़ेगा."

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मुकाबला से पहले धवन को टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत नहीं मिली थी, लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने दमदार बल्लेबाजी की.

मैच के बाद उन्होंने कहा था, "हम परिणाम से खुश हैं क्योंकि हमारी टीम ने शानदार प्रयास किया. यह हमारी टीम के लिए अच्छा संकेत है और मैं इस मैन ऑफ द मैच पुरस्कार से खुश हूं. कुल मिलाकर प्रदर्शन से हम बहुत खुश हैं."

कयास लगाए जा रहे हैं कि धवन की गैरमौजूदगी में लोकेश राहुल भारत के लिए रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाजी की भूमिका निभा सकते हैं.