close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup: विराट को अच्छा कप्तान नहीं मानते गंभीर, कहा- धोनी की वजह से ले पाते हैं सही निर्णय

गौतम गंभीर ने इसी साल जनवरी में सक्रिय क्रिकेट से संन्यास लिया है. अब वे राजनीति के मैदान पर उतर चुके हैं और सांसद हैं.

World Cup: विराट को अच्छा कप्तान नहीं मानते गंभीर, कहा- धोनी की वजह से ले पाते हैं सही निर्णय
विराट कोहली और गौतम गंभीर. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: संन्यास के बाद बीसीसीआई के नए आलोचक के तौर पर उभर रहे गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने विराट कोहली की कप्तानी पर फिर सवाल उठाए हैं. गौतम गंभीर ने भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच खेले जा रहे सेमीफाइनल के दौरान कहा कि विराट को मैदान पर एमएस धोनी (MS Dhoni) की मदद मिलती है और इसी कारण वे सही फैसले ले पाते हैं. अगर विराट कोहली (Virat Kohli) को धोनी की सलाह ना मिले तो उनकी कप्तानी का स्तर काफी नीचे चला जाता है. गौतम गंभीर ने इसी साल जनवरी में सक्रिय क्रिकेट से संन्यास लिया है. अब वे राजनीति के मैदान पर उतर चुके हैं और सांसद हैं. 

गौतम गंभीर ने विराट की कप्तानी का श्रेय एमएस धोनी के अलावा रोहित शर्मा को भी दिया. उन्होंने कहा कि रोहित पूरे विश्व कप में बड़े स्कोर कर रहे हैं और इससे विराट कोहली का काम आसान हो गया है. बता दें कि गौतम गंभीर कप्तानी के मसले पर विराट कोहली की पहले से ही आलोचना करते रहे हैं. खासकर विराट कोहली की आईपीएल में कप्तानी सवालों के घेरे में रही है. गंभीर कई बार यह कह चुके हैं कि अगर कोई खिलाड़ी 8-10 साल तक किसी एक टीम का कप्तान रहे और वह टीम कोई खिताब ना जीते तो फिर कप्तानी पर सवाल उठने चाहिए. विराट कोहली आईपीएल की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान हैं. 

यह भी पढ़ें: INDvsNZ, World Cup 2019: भारत ने पहली गेंद पर गंवाया DRS, ऐसा पहली बार हुआ

गौतम गंभीर इससे पहले युवराज सिंह और अंबाती रायडू के संन्यास लेने पर बीसीसीआई और चयनकर्ताओं के रुख पर सवाल उठा चुके हैं. उन्होंने कहा था कि अंबाती रायडू के संन्यास के लिए चयनकर्ताओं को भी जिम्मेदार माना जाना चाहिए. चयनकर्ताओं ने कई महीने तक यह कहा कि रायडू नंबर-4 पर खेलेंगे. उन्हें विश्व कप की टीम में रिजर्व पर भी रखा गया, लेकिन जब खिलाड़ी चोटिल हुआ तो किसी और को बुला लिया गया. 

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने भी विराट की अच्छी और कूल कैप्टेंसी के लिए एमएस धोनी को श्रेय दिया. उन्होंने कहा कि विराट अपने स्वभाव के विपरीत कप्तानी में कई बार कूल दिखते हैं. इसकी एक वजह यह है कि उनके साथ एमएस धोनी हैं, जो ना सिर्फ बेहद अनुभवी हैं, बल्कि शांत भी हैं.