close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को धोया तो पाकिस्तान का भी हौसला बढ़ा, हराने का देखने लगे ख्वाब

38 वर्षीय बल्लेबाज की 62 गेंदों पर खेली गयी 84 रन की पारी से पाकिस्तान ने नाटिंघम में इंग्लैंड को 14 रन से हराया था. पाकिस्तान ने आठ विकेट पर 348 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया जिससे उसका मनोबल बढ़ा है. पाकिस्तान पहले मैच में वेस्टइंडीज से सात विकेट से हार गया था. 

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को धोया तो पाकिस्तान का भी हौसला बढ़ा, हराने का देखने लगे ख्वाब
पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज ने कहा है कि वे भी ऑस्ट्रेलिया को हरा सकते हैं. तस्वीर साभार: @MHafeez22

टांटन: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (ICC world cup 2019) में भारत के हाथों ऑस्ट्रेलिया की हार देखकर पाकिस्तान का भी मनोबल बढ़ गया है. पाकिस्तान के आलराउंडर मोहम्मद हफीज ने अपनी टीम के खिलाड़ियों से कहा है कि हमें घबराने की जरूरत नहीं है. साथ ही ये भी कहा कि वह इंग्लैंड पर जीत से मिले आत्मविश्वास को लेकर मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेलने के लिये उतरे. 

पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को भी हराया
इस 38 वर्षीय बल्लेबाज की 62 गेंदों पर खेली गयी 84 रन की पारी से पाकिस्तान ने नाटिंघम में इंग्लैंड को 14 रन से हराया था. पाकिस्तान ने आठ विकेट पर 348 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया जिससे उसका मनोबल बढ़ा है. पाकिस्तान पहले मैच में वेस्टइंडीज से सात विकेट से हार गया था. 

हफीज ने एएफपी से कहा, ‘मेरा मानना है कि सभी दस टीमों को हराया जा सकता है. अगर आप इंग्लैंड पर गौर करो तो वे अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेल रहे हैं और लोगों को लगता है कि उसे हराना मुश्किल है.’ उन्होंने कहा, ‘सभी टीमों को हराया जा सकता है. अगर आप हमारे अगले प्रतिद्वंद्वी (ऑस्ट्रेलिया) की बात करते हो तो वे भी अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं लेकिन उन्हें भी हराया जा सकता है.’ 

'हम ऑस्ट्रेलिया को भी हरा सकते हैं'
ऑस्ट्रेलिया को पिछले मैच में भारत से 36 रन से हार का सामना करना पड़ा था. उसका अगला मुकाबला बुधवार को टांटन में पाकिस्तान से होगा. ऑस्ट्रेलिया ने मार्च में पाकिस्तान को यूएई में पांच मैचों की श्रृंखला में 5-0 से करारी शिकस्त दी थी. 

हफीज ने कहा, ‘हां, हमारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा रिकार्ड नहीं है क्योंकि वे कड़ी क्रिकेट खेलते हैं लेकिन हर दिन नया दिन होता है. यह विश्व कप है और हमने इंग्लैंड पर जीत से लय हासिल कर ली है.’

लाइव टीवी देखें-: