close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: मैच देखने पहुंचा क्रिकेट का सबसे बड़ा फैन, इंग्लैंड के प्लेयर्स ने इसे बनाया भावुक पल

पाकिस्तान की टीम ने इंग्लैंड को 14 रनों से हरा दिया है. हार-जीत की चर्चाओं के बीच हम आपका ध्यान एक ऐसी बात की ओर दिलाना चाहते हैं जो भावुक कर देने वाला है. यूं तो इस मैच को देखने के लिए हजारों दर्शक पवेलियन में मौजूद थे, लेकिन इनके बीच क्रिकेट का सबसे बड़ा फैन भी मैच का लुत्फ लेने पहुंचा था.

VIDEO: मैच देखने पहुंचा क्रिकेट का सबसे बड़ा फैन, इंग्लैंड के प्लेयर्स ने इसे बनाया भावुक पल
इंग्लैंड VS पाकिस्तान मैच में क्रिकेट का सबसे बड़ा फैन पहुंचा. तस्वीर साभार: ट्विटर पेज @cricketworldcup वीडियो ग्रैब

नॉटिंघम: आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) में सोमवार को इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच हुए मैच की हर तरफ चर्चा हो रही है. इस मैच में कमजोर मानी जा रही पाकिस्तान की टीम ने इंग्लैंड को 14 रनों से हरा दिया है. हार-जीत की चर्चाओं के बीच हम आपका ध्यान एक ऐसी बात की ओर दिलाना चाहते हैं जो भावुक कर देने वाला है. यूं तो इस मैच को देखने के लिए हजारों दर्शक पवेलियन में मौजूद थे, लेकिन इनके बीच क्रिकेट का सबसे बड़ा फैन भी मैच का लुत्फ लेने पहुंचा था.

दरअसल, सैमुअल नाम का युवक व्हीलचेयर पर मां फियोना (Fiona) के साथ पवेलियन में मैच देखने पहुंचा था. सैमुअल की बॉडी जन्मजात नॉर्मल नहीं है. वह बोल नहीं सकता है, उसकी बॉडी सीधी नहीं रह पाती है. इन कष्टों के बावजूद वह क्रिकेट को काफी पसंद करता है. टीवी पर जब कभी मैच आ रहे होते हैं तो वह दिल खोलकर इसका आनंद लेता है. वहे अपने देश की टीम इंग्लैंड का भरपूर समर्थन भी करता है.

सोमवार को सैमुअल जब स्टेडियम में मैच देखने पहुंचा तो इंग्लैंड की टीम को इसकी खबर मिल गई. इंग्लैंड के सभी प्लेयर्स झट से क्रिकेट के सबसे बड़े फैन के पास पहुंचे और उससे मिले. इंग्लैंड के प्लेयर्स ने तोहफे के रूप में सैमुअल को टीम की टी-शर्ट और गलब्स दिए. 

टी-शर्ट पर टीम के खिलाड़ियों के ऑटोग्राफ थे. इस पल सैमुअल की खुशी का ठिकाना नहीं था. उसके चेहरे पर खुशी देखना हर इंसान को भावुक करने देने वाला पल रहा. इस खास पल का वीडियो क्रिकेट विश्व कप की आधिकारिक ट्विटर पेज पर ट्वीट किया गया है.

लाइव टीवी देखें-: