close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: इस वर्ल्डकप का सबसे लंबा छक्का, गेंदबाज देखता रहा आसमान....बॉल स्टेडियम पार

वेस्टइंडीज की पारी में 37 ओवर में स्कोरबोर्ड पर रन थे 5 विकेट के नुकसान पर 198 रन. 38वां ओवर फेंकने के लिए एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जांपा आए और...

VIDEO: इस वर्ल्डकप का सबसे लंबा छक्का, गेंदबाज देखता रहा आसमान....बॉल स्टेडियम पार
आंद्रे रसेल ने 11 रनों की पारी में 15 रन बनाए. (फोटो साभारः पीटीआई)

नाटिंघमः आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 में गुरुवार को वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मुकाबले में कंगारु टीम ने कैरिबियाई टीम को 15 रन से हराकर टूर्नामेंट में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की. ऑस्ट्रेलिया के 289 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम ने एक समय में मैच में अपनी इतनी पकड़ बना ली थी कि ऑस्ट्रेलियाई फैन्स स्टेडियम के खेमे में शांति पसरी रही. दरअसल जिस समय कैरिबियाई टीम को जीत के लिए 99 रन चाहिए थे और उनके पांचवें खिलाड़ी (शाई होप 68) आउट हुए तो मैदान में वो खिलाड़ी आया जिसका सभी क्रिकेट फैन्स इंतजार कर रहे थे. जी हां ये वो समय था जब वेस्टइंडीज के धुरंधर बल्लेबाज आंद्रे रसेल क्रीज पर पहुंचे. 

वेस्टइंडीज की पारी में 37 ओवर समाप्त होने के बाद स्कोरबोर्ड पर 5 विकेट के नुकसान पर 198 रन थे. 38वां ओवर फेंकने के लिए एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जांपा आए. क्रीज पर जमे हुए कैरिबियाई कप्तान होल्डर ने जांपा की पहली गेंद पर सिंगल (1 रन) लेकर स्ट्राइक आंद्रे रसेल को दी. इससे पहले 36वें ओवर में जांपा की गेंद को रसेल ने डॉट (बिना कोई रन) किया था. लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ. इस बार (38वें ओवर) रसेल ने जो किया वो अभी तक इस वर्ल्डकप में नहीं हुआ था. जांपा ने दूसरी डिलीवरी फ्लाइटेड कर दी और मानों रसेल के लिए ये गिफ्ट जैसा था. टी-20 के इस धुरंधर बल्लेबाज ने खड़े खड़े ही ऐसा शॉट लगाया कि बॉल सीधे स्टेडियम के बाहर पहुंच गई. 

इस VIDEO में देखिए आंद्रे रसेल का 103 मीटर लंबा छक्का...गेंदबाज भी देखता रहा आसमान, गेंद गिरी स्टेडियम पार

इस छक्के साथ ही वेस्टइंडीज टीम का स्कोर 205 पहुंच गया और इसके तीसरी बॉल रसेल ने डॉट की और चौथी बॉल रसेल ने फिर फ्लाइटेड दी और रसेल ने निकलकर एक और लंबा शॉट मारा. दर्शकों ने इस शॉट को छक्का बताया लेकिन थर्ड अंपायर से पूछने पर बॉल बाउंड्री लाइन के बिलकुल करीब गिरी थी. यहां जांपा ने शुक्र मानाया होगा कि छक्का नहीं लगा.

 

अंपायर ने चौका करार दिया. इस समय मैच में वेस्टइंडीज टीम के हाथ में दिख रहा था. क्योंकि स्कोरबोर्ड पर 209 रन थे और क्रीज पर जमे हुए कप्तान होल्डर और आक्रामक अंदाज में खेल रहे रसेल थे. जांपा की पांचवी बॉल पर रसेल ने फिर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की लेकिन वह चूक गए और कोई रन नहीं बना. इस ओवर में जांपा की आखिरी बॉल पर रसेल ने फिर सिंगल लिया और 38वें ओवर वेस्टइंडीज टीम का स्कोर 5 विकेट पर 210 रन पहुंच गया. 

इसके बाद अगले ओवर में रसेल ने मिचेल स्ट्राक को भी एक चौका लगाया लेकिन अगली ही गेंद पर छक्का लगाने की कोशिश करते रसेल आउट हो गए. आंद्रे रसेल ने अपनी पारी में 11 बॉल पर 15 रन बनाए जिसमें 1 छक्का और 2 चौके शामिल थे. 

इस रोमांचक मुकाबले में आस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 15 रन से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की. आस्ट्रेलिया के 289 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम स्टार्क (46 रन पर पांच विकेट) और पैट कमिंस (41 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने नौ विकेट पर 273 रन ही बना सकी. वेस्टइंडीज की ओर से शाई होप (68), कप्तान जेसन होल्डर (51) और निकोलस पूरण (40) ने उम्दा पारियां खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके.