close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ICC World Cup: ग्लेन मैक्ग्रा का दावा- ऑस्ट्रेलिया नहीं, इस टीम को हराना सबसे मुश्किल होगा

ग्लेन मैक्ग्रा ने 2007 के वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुने जाने के बाद संन्यास ले लिया था. वे फिलहाल एमआरएफ पेस फाउंडेशन में मेंटॉर हैं.

ICC World Cup: ग्लेन मैक्ग्रा का दावा- ऑस्ट्रेलिया नहीं, इस टीम को हराना सबसे मुश्किल होगा
ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्ग्रा आईसीसी विश्व कप के सबसे सफल गेंदबाज हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आईसीसी वर्ल्ड कप अब महज दो दिन दूर है. जैसे-जैसे वर्ल्ड कप (World Cup 2019) करीब आ रहा है, वैसे-वैसे इसके दावेदारों की चर्चा जोर पकड़ती जा रही है. कई दिग्गजों के बाद अब ग्लेन मैक्ग्रा (Glenn McGrath) ने भी विश्व कप के दावेदारों पर अपनी राय साफ कर दी है. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के ग्लेन मैक्ग्रा ने उस टीम को इस विश्व कप का दावेदार बताया है, जिसके खिलाफ उन्होंने सबसे अधिक विकेट लिए हैं. मैक्ग्रा का कहना है कि इस विश्व कप में मेजबान इंग्लैंड (England) को हराना सबसे मुश्किल होगा. 

विश्व क्रिकेट में ग्लेन मैक्ग्रा के कद का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने विश्व कप इतिहास में सबसे अधिक 71 विकेट लिए हैं. उन्होंने 2007 के वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुने जाने के बाद संन्यास ले लिया था. वे फिलहाल चेन्नई में एमआरएफ पेस फाउंडेशन में मेंटॉर हैं. 

यह भी पढ़ें: ICC World Cup: कपिल ने कहा कि हम विंडीज को हरा सकते हैं, हमें लगा वो ‘पागल’ हो गया है: श्रीकांत

49 साल के ग्लेन मैक्ग्रा ने इंग्लैंड को विश्व कप जीतने का सबसे बड़ा दावेदार बताया. उन्होंने ‘क्रिकइंफो’ से कहा, ‘इंग्लैंड वनडे की बेहतरीन टीम है. मेरे ख्याल से वह इस विश्व कप को जीतने का सबसे बड़ा दावेदार है. मुझे लगता है कि वह इस कप में बहुत अच्छा प्रदर्शन करेगा.’  मैक्ग्रा ने आश्चर्यजनक रूप से दावेदारों की इस चर्चा में ऑस्ट्रेलिया का नहीं लिया. 

मैक्ग्रा पहली बार इंग्लैंड को कोई टूर्नामेंट जीतने का दावेदार मान रहे है? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘शायद! मैंने पहले ऐसा कभी कहा हो, यह याद नहीं है. आप हमेशा टीम की मौजूदा फॉर्म के आधार पर दावेदार की बात करते हैं. की बात करनी होती है. इस समय इंग्लैंड सबसे अच्छी फॉर्म में है.’ 

ग्लेन मैक्ग्रा ने कहा कि ज्यादातर टीमें पहले 15 ओवर या आखिर के 15 ओवर में अपना बेहतरीन खेल दिखाती हैं. लेकिन इंग्लैंड और भारत पूरे 50 ओवर बेहतरीन खेल दिखाते हैं. ऐसा टी20 क्रिकेट के प्रभाव के कारण भी है. उन्होंने कहा, ‘मैं यह दावा नहीं कर सकता कि इंग्लैंड विश्व कप जीतेगा ही. लेकिन मैं यह कह सकता हूं कि इंग्लैंड को हराना सबसे मुश्किल होगा.’