दो साल पहले तक था दुनिया का नंबर-1 गेंदबाज, अब टीवी पर World Cup देखने को मजबूर

विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2019) 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू हो रहा है. इसमें 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं. 

दो साल पहले तक था दुनिया का नंबर-1 गेंदबाज, अब टीवी पर World Cup देखने को मजबूर
ऑस्ट्रेलिया ने 2015 में विश्व कप जीता था. वह इंग्लैंड में अपना खिताब बचाने के लिए उतरेगी. (फोटो: PTI)

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) ने कहा कि वे विश्व कप के लिए चुनी गई टीम का हिस्सा न होने को लेकर बेहद दुखी हैं. हेजलवुड को विश्व कप (World Cup 2019) के लिए चुनी गई ऑस्ट्रेलिया (Australia) की 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया. विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2019) 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू हो रहा है. इसमें ऑस्ट्रेलिया का पहला मैच एक जून को अफगानिस्तान के खिलाफ होगा. 

जोश हेजलवुड ने चार साल पहले ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप (ICC World Cup) का खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने तब खासकर पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया था और मैन ऑफ द मैच चुने गए थे. वे 2017 में वनडे क्रिकेट में नंबर-1 गेंदबाज थे. 

यह भी पढ़ें: WC 2019: गौतम गंभीर ने भारत की वर्ल्ड कप टीम में बताई एक कमी, आप भी जानिए

'क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू' ने हेजलवुड के हवाले से लिखा, ‘जाहिर तौर यह मेरे लिए बेहद निराशाजनक रहा. विश्व कप चार साल में एक बार आता है. मैं खुशनसीब था कि पिछली बार अपने घर में मुझे इसका हिस्सा बनने का मौका मिला. टूर्नामेंट शुरू होने के बाद मुझे उसे टीवी पर देखते हुए शायद दुख होगा.’

जोश हेजलवुड ने कहा, ‘यह मुश्किल है. यह कोई आम वनडे सीरीज नहीं है, बल्कि एक विश्व कप है.’ हेजलवुड जनवरी में पीठ में लगी चोट से उबर रहे हैं और चयनकर्ताओं को महसूस हुआ कि विश्व कप से पहले उन्होंने अधिक मैच नहीं खेले हैं.

यह भी पढ़ें: Cricket World Cup 2019: सौरव गांगुली ने बताया, क्यों खिताब जीतने का दावेदार है पाकिस्‍तान

जोश हेजलवुड ने कहा, ‘चार महीने तक क्रिकेट न खेलना मेरे खिलाफ चला गया. मैं उनका पक्ष समझ सकता हूं. मुझे लगता है कि अगर प्रतियोगिता के बीच में कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाता है तो मुझे मौका मिल सकता है.’