close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ICC World Cup: प्रिंस हैरी ने किया वर्ल्ड कप का उदघाटन, कहा- हर टीम को ‘घर’ जैसा महसूस होगा

इंग्‍लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच के साथ वर्ल्ड कप 2019 की शुरुआत हो गई है. इंग्लैंड पांचवीं बार वर्ल्ड की मेजबानी कर रहा है. 

ICC World Cup: प्रिंस हैरी ने किया वर्ल्ड कप का उदघाटन, कहा- हर टीम को ‘घर’ जैसा महसूस होगा
इंग्‍लैंड के प्रिंस हैरी (Prince Harry) ने आईसीसी क्रिकेट विश्‍व कप (World Cup 2019) का औपचारिक उद्घाटन किया. (फोटो: ANI)

लंदन: आईसीसी क्रिकेट विश्‍व कप (World Cup 2019) का आगाज गुरुवार को इंग्‍लैंड और दक्षिण अफ्रीका (England vs South Africa) के मुकाबले के साथ हो गया. इससे पहले टूर्नामेंट के औपचारिक उद्घाटन हुआ. इस मौके पर इंग्‍लैंड के प्रिंस हैरी (Prince Harry) ने सभी का स्‍वागत किया. इंग्लैंड पांचवीं बार वर्ल्ड कप (ICC World Cup) की मेजबानी कर रहा है. वह इससे पहले 1975, 1979, 1983 और 2099 में विश्व कप की मेजबानी कर चुका है. 

प्रिंस हैरी ने अपनी स्‍पीच में कहा, ‘मैं आईसीसी विश्व कप के लिए यहां आए सभी लोगों का स्वागत करता हूं. पहला विश्‍व कप 1975 में इंग्‍लैंड में ही खेला गया था. मैं बेहद खुश हूं कि एक बार फिर इंग्‍लैंड क्रिकेट विश्‍व कप की मेजबानी कर रहा है, जिसमें दुनिया की 10 बेहतरीन टीमें हिस्‍सा ले रही हैं.  बेहद अच्‍छी बात है.’ विश्व कप का फाइनल 14 जुलाई को खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: इंग्लैंड की दक्षिण अफ्रीका पर धमाकेदार जीत, ये रहे मैच के 5 हीरो

प्रिंस हैरी ने ब्रिटेन की सांस्‍कृतिक विविधता की भी तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘मैं यूके की सांस्‍कृतिक विविधता का शुक्रगुजार हूं. इसके कारण ही हर टीम को ऐसा अहसास होगा कि वह अपने घरेलू दर्शकों के सामने मैच खेल रही है.’ प्रिंस हैरी ने कहा कि इंग्‍लैंड और वेल्‍स के शहर अगले छह सप्‍ताह तक ‘वर्ल्ड कप फीवर’ से जीवंत होने वाले हैं. मुझे विश्‍वास है कि सभी टीमें अच्‍छी खेल भावना दिखाएंगी और मैदान पर शानदार प्रदर्शन करेंगी.’ प्रिंस हैरी ने तैयारियों का जायजा लिया और मैदान पर करीब दो घंटे बिताए. 

प्रिंस हैरी ने वर्ल्‍ड कप में हिस्‍सा लेने वाली सभी टीमों को शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा, ‘सभी टीमों को शुभकामनाएं. सभी टीमों को शुक्रिया, जिनकी वजह से यह टूर्नामेंट हो रहा है. अगले छह सप्ताह बेहतरीन होने वाले हैं. मेरा यकीन मानिए, आप अगले छह सप्ताह कुछ भी कमी महसूस नहीं करेंगे. मैं वर्ल्ड कप की ओपनिंग की घोषणा कर गौरवान्वित हूं.’