close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ICC World Cup: ऋषभ पंत को डेब्यू के लिए करना होगा इंतजार, अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं मिला मौका

भारत ने आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup) में अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में अपनी टीम में एक बदलाव किया है. 

ICC World Cup: ऋषभ पंत को डेब्यू के लिए करना होगा इंतजार, अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं मिला मौका
ऋषभ पंत को शिखर धवन की जगह टीम में चुना गया है. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: भारतीय टीम आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (ICC World Cup) में जब शनिवार को अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में उतरी तो एक बदलाव के साथ उतरी. कप्तान विराट कोहली ने पाकिस्तान को हराने वाली टीम में एक बदलाव किया. उन्होंने भुवनेश्वर कुमार की जगह मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया. लेकिन ऋषभ पंत (Rishabh Pant) या दिनेश कार्तिक ( Dinesh Karthik) को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली. यानी, इन दोनों को वर्ल्ड कप में डेब्यू के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा. 

टीम इंडिया की प्लेइंग XI में मोहम्मद शमी  (Mohammed Shami) का शामिल होना बड़ा स्वाभाविक फैसला है. सबको पता था कि भुवनेश्वर चोटिल हैं और शमी उनकी जगह लेंगे. लेकिन पिछले तीन दिन में तेजी से बदले घटनाक्रम के बाद यह संभावना जताई जा रही थी कि ऋषभ पंत भी टीम में शामिल हो सकते हैं. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. 

यह भी पढ़ें: भारत के वो 10 क्रिकेटर, जो ICC World Cup खेलने तो गए, पर कभी खेले नहीं...

ऋषभ पंत को तीन पहले बुधवार को ही टीम इंडिया में शामिल किया गया है. उनके टीम में आने के ही दिन विजय शंकर के अंगूठे में चोट लग गई थी. विजय शंकर इसके बाद बुधवार को ट्रेनिंग सेशन बीच में ही छोड़कर पवेलियन लौट गए थे. उन्होंने गुरुवार को भी बैटिंग की थोड़ी ही प्रैक्टिस की. इसके बाद यह संभावना जताई जा रही थी कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है. 

भारत और अफगानिस्तान के बीच साउथैम्पटन में मुकाबला हो रहा है. यह विश्व कप में दोनों टीमों का पहला मुकाबला भी है. अफगानिस्तान का यह दूसरा वर्ल्ड कप है. वह पिछले वर्ल्ड कप में भी था. लेकिन तब भारत और अफगानिस्तान की टीमें अलग-अलग ग्रुप में थीं. अफगानिस्तान ग्रुप दौर से आगे नहीं बढ़ सकी थी.