close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Cricket World Cup 2019: सौरव गांगुली ने बताया, क्यों खिताब जीतने का दावेदार है पाकिस्‍तान

Cricket World Cup News: पाकिस्‍तान ने 2017 में इंग्लैंड में ही भारत को हराकर आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी. वह 2009 में वर्ल्‍ड टी20 टूर्नामेंट भी इंग्लैंड में ही जीता था.

Cricket World Cup 2019: सौरव गांगुली ने बताया, क्यों खिताब जीतने का दावेदार है पाकिस्‍तान
सौरव गांगुली की कप्तानी में भारतीय टीम 2003 के वर्ल्ड कप में फाइनल में पहुंची थी. (फोटो: IANS)

कोलकाता: दुनिया के ज्यादातर दिग्गज भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप (World Cup 2019) जीतने का दावेदार मान रहे हैं. चौथे दावेदार के तौर पर वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड का नाम लिया जा रहा है. लेकिन ‘दादागिरी’ के लिए मशहूर सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) पाकिस्तान को खिताब जीतने के दावेदारों में शामिल करते हैं. टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान ने पाकिस्‍तान (Pakistan) को दावेदार मानने के कारण  भी बताए हैं. 

सौरव गांगुली ने कहा, ‘पाकिस्‍तान टीम (Pakistan Team) के लिए इंग्‍लैंड भाग्यशाली मेजबान रहा है. खासकर, यदि यह आईसीसी टूर्नामेंट हो, तो पाकिस्तान का रिकॉर्ड बेहद शानदार हो जाता है. पाकिस्‍तान ने 2017 में इंग्लैंड में ही भारत को हराकर आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी. इसके अलावा उसने 2009 में वर्ल्‍ड टी20 टूर्नामेंट भी इंग्लैंड में ही जीता था.’ विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2019) की शुरुआत 30 मई से हो रही है. 

यह भी पढ़ें: PAKvsENG: पाकिस्तानी बॉलिंग की फिर खुली कलई, 358 रन बनाकर भी बुरी तरह हारा

सौरव गांगुली सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चार टीमों में भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को भी शामिल करते हैं. जब उनसे विश्व कप (ICC World Cup) जीतने के दावेदार का सवाल किया गया तो उन्होंने पहले भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का नाम लिया. इसके बाद ही उन्होंने पाकिस्तान को चुना. 

सौरव गांगुली ने पाकिस्तानी टीम (Team Pakistan) के हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ प्रदर्शन का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ 374 रन का लक्ष्य लगभग हासिल कर लिया था, हालांकि, वह आखिर में 12 रन से हार गया. पाकिस्तान ने अपनी शानदार गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड को उसकी धरती पर टेस्ट सीरीज में भी हराया था. 

हालांकि सौरव ने कहा, विराट कोहली (Virat Kohli) की भारतीय टीम को पाकिस्तान (Pakistan Team) की चिंता करने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा, ‘मैं रिकॉर्ड में विश्वास नहीं करता. उस दिन दोनों टीमों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा. भारत की टीम बहुत अच्छी है. उसे हराना बहुत मुश्किल होगा.' विश्व कप में भारत और पाकिस्तान का मैच 16 जून को होगा. 

(इनपुट: भाषा)