close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ICC World Cup Warm-up Match: ऑस्ट्रेलिया ने बनाया जीत का डबल, ऐसा करने वाली अकेली टीम

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने सोमवार को खेले गए दूसरे वार्मअप मैच में श्रीलंका (Sri Lanka) को 31 गेंद बाकी रहते हुए पांच विकेट से हराया. 

ICC World Cup Warm-up Match: ऑस्ट्रेलिया ने बनाया जीत का डबल, ऐसा करने वाली अकेली टीम
शॉन मार्श ने नंबर तीन पर बैटिंग करते हुए उस्मान ख्वाजा के साथ 80 रन की साझेदारी की. (फोटो: PTI)

साउथैम्पटन: ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी विश्व कप (World Cup 2019) में अपना दूसरा अभ्यास मैच भी जीतकर दुनिया को अपने तेवर दिखा दिए हैं. ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने सोमवार को खेले गए दूसरे वार्मअप मैच में श्रीलंका (Sri Lanka) को 31 गेंद शेष रहते हुए पांच विकेट से हराया. उसकी जीत के हीरो उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) रहे. उस्मान ख्वाजा को फील्डिंग करते वक्त चोट लग गई थी. इसके बावजूद उन्होंने कप्तान एरॉन फिंच के साथ पारी की शुरुआत की और 89 रन की बेहतरीन पारी खेली. विश्व कप में श्रीलंका का पहला मैच एक जून को न्यूजीलैंड से कार्डिफ में होगा. ऑस्ट्रेलिया इसी दिन ब्रिस्टल में अफगानिस्तान का सामना करेगा.  

ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले अभ्यास मैच में मेजबान इंग्लैंड को 12 रन से हराया था. दूसरे अभ्यास मैच में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 240 रन का लक्ष्य था. ऑस्ट्रेलिया ने ख्वाजा की 105 गेंदों पर 89 रन की पारी तथा शीर्ष क्रम के अन्य बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से 44.5 ओवर में पांच विकेट 241 रन बनाकर जीत हासिल की. वह ऐसी पहली टीम बन गई है, जिसने अपने दोनों अभ्यास मैच जीते हैं. इसके अलावा श्रीलंका ऐसी पहली टीम बन गई है, जिसे दोनों अभ्यास मैच में हार का सामना करना पड़ा है. उसे पहले अभ्यास मैच में दक्षिण अफ्रीका ने हराया था. 

यह भी पढ़ें: ICC World Cup Warm-up Match: इंग्लैंड का कमबैक, अफगानिस्तान को पढ़ाया क्रिकेट का ककहरा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रीलंका ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 239 रन बनाए थे. श्रीलंका की तरफ से लाहिरू थिरिमाने ने सर्वाधिक 56 रन बनाए. धनंजय डिसिल्वा ने 43 रन का योगदान दिया. ऑस्ट्रेलिया ने आठ गेंदबाजों का उपयोग किया जिनमें लेग स्पिनर एडम जंपा सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 39 रन देकर दो विकेट लिए.  

ऑस्ट्रेलिया के अपेक्षाकृत छोटे लक्ष्य के सामने सहज शुरुआत की. कप्तान एरॉन फिंच (11) जल्दी आउट हो गए लेकिन ख्वाजा ने एक छोर संभाले रखा. फील्डिंग करते समय उनके बाएं घुटने पर चोट लग गई थी. बल्लेबाजी के दौरान उन पर इसका खास असर नहीं दिखा जो कि ऑस्ट्रेलिया के लिये अच्छी खबर है.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी मूल के 'पायलट' ने भारत के खिलाफ फिर जमाया शतक, वर्ल्ड कप का टिकट पक्का

उस्मान ख्वाजा ने शॉन मार्श (34) के साथ दूसरे विकेट के लिए 80 और ग्लेन मैक्सवेल (36) के साथ तीसरे विकेट के लिए 65 रन की अर्धशतकीय साझेदारियां कीं. मार्कस स्टोइनिस ने 32 रन का योगदान दिया. ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर को बैटिंग के लिए नहीं उतारा. स्मिथ ने पहले मैच में शतक बनाया था, जबकि वार्नर ने भी अच्छी पारी खेली थी.