close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs AFG: 'यॉर्कर' गेंद ही नहीं, बल्कि बुमराह की वजह से भी शमी ने लगाई हैट्रिक

शमी वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं.

IND vs AFG: 'यॉर्कर' गेंद ही नहीं, बल्कि बुमराह की वजह से भी शमी ने लगाई हैट्रिक
अफगानिस्तान को हराने के बाद चर्चा करते भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी.

साउथम्पटन: हैट्रिक के साथ भारत को अफगानिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप (World Cup 2019) शानदार जीत दिलाने वाले भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने कहा कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने 49वें ओवर में किफायती गेंदबाजी करते हुए उनके लिए अपने प्लान को आजमाने के रास्ते खोल दिए थे. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 224 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय अफगान टीम जीत के करीब दिख रही थी. उसे अंतिम 12 गेंदों पर 21 रन चाहिए थे. बुमराह ने 49वें ओवर में सिर्फ पांच रन खर्च किए और अंतिम ओवर में शमी को 16 रनों के लक्ष्य को बचाना था.

विश्व कप में पहला मैच खेल रहे शमी ने पहली गेंद पर मोहम्मद नबी (52) को चौका दिया. शमी ने इसके बाद नबी सहित लगातार तीन विकेट लेते हुए अपनी टीम को 11 रनों से जीत दिला दी.

शमी ने मैच के बाद बुमराह के साथ चर्चा के दौरान कहा, "आपने (बुमराह) मेरे लिए इतने रन छोड़ दिए थे कि मैं आसानी से अपने प्लान आजमा सकता था. अंतिम 12 गेंदों पर 21 रन चाहिए थे और मुझे पूरा यकीन था कि बुमराह मेरे लिए काफी रन छोड़ेंगे. मुझे आपके साथ गेंदबाजी करके वाकई मजा आया."

दूसरे भारतीय
शमी विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. इससे पहले चेतन शर्मा ने 1987 विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की थी.

40 रन देकर चार विकेट
शमी को इस मैच में चोटिल भुवनेश्वर कुमार के स्थान पर मौका मिला था. शमी ने इस मैच में 40 रन देकर चार विकेट लिए और अपनी उपयोगिता को एक बार फिर साबित किया.

(इनपुट-एजेंसी)