INDvsBAN: रोहित शर्मा ने World Cup में बनाए 4 शतक, जानिए कौन रहा ‘मददगार’
Advertisement

INDvsBAN: रोहित शर्मा ने World Cup में बनाए 4 शतक, जानिए कौन रहा ‘मददगार’

भारतीय ओपनर रोहित शर्मा ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) में बांग्लादेश के खिलाफ 104 रन की पारी खेली. 

INDvsBAN: रोहित शर्मा ने World Cup में बनाए 4 शतक, जानिए कौन रहा ‘मददगार’

नई दिल्ली: भारतीय ओपनर रोहित शर्मा ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) में एक और शतक लगा दिया है. उन्होंने मंगलवार (2 जुलाई) को बांग्लादेश के खिलाफ (India vs Bangladesh) 104 रन की पारी खेली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इसके साथ ही एक विश्व कप में सबसे अधिक शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. रोहित शर्मा के इन पारियों में में एक गजब की समानता है. रोहित को इन चार शतकों में से तीन तब पूरे हुए, जब उन्हें ‘जीवनदान’ मिला. वैसे, उन्हें इस विश्व कप में कम से कम चार ‘जीवनदान’ मिल चुके हैं. 

रोहित शर्मा को बांग्लादेश के खिलाफ 9 के स्कोर पर ‘जीवनदान’ मिला. उन्होंने मैच के पांचवें ओवर में मुस्तफिजुर रहमान की शॉर्टपिच गेंद पर मिडविकेट पर ऊंचा शॉट खेला. यह गेंद तमीम इकबाल के पास पहुंची, लेकिन उन्होंने इस टपका दिया. रोहित शर्मा ने इस ‘जीवनदान’ का फायदा उठाकर शतक जड़ दिया. 

यह पहला मौका नहीं है, जब रोहित ने इस विश्व कप में ‘जीवनदान’ का फायदा उठाकर शतक बनाया है. उन्होंने इस मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ भी कैच छूटने के बाद शतक बनाया था. उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक और इंग्लैंड के खिलाफ चार रन पर ‘जीवनदान’ मिला था. इन तीन मैचों के अलावा रोहित का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी कैच छूटा था. तब उन्होंने 57 रन बनाए थे. रोहित को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाथन कुल्टर नाइल, 

बता दें कि रोहित शर्मा इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. वे इस विश्व कप में सात मैचों में 90.66 की औसत से 544 रन बना चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर (516) इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं. एरॉन फिंच (504) तीसरे, शाकिब अल हसन (476) चौथे और जो रूट (476) पांचवें नंबर पर हैं. 

Trending news