World Cup 2019 में भारत को पाकिस्तान के साथ भिड़ना ही पड़ेगा, आईसीसी ने बताई ये वजह

भारत-पाकिस्तान के बीच 16 जून को मैनचेस्टर में होने वाला मुकाबला समय पर होगा.

World Cup 2019 में भारत को पाकिस्तान के साथ भिड़ना ही पड़ेगा, आईसीसी ने बताई ये वजह
(फोटो साभार: सोशल मीडिया)

कराची: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् (आईसीसी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेव रिचर्डसन ने कहा कि आगामी विश्व कप के दौरान होने वाले भारत तथा पाकिस्तान मुकाबले पर कोई खतरा नहीं है. रिचर्डसन ने कहा कि दोनों टीमें आईसीसी के साथ खेलने को लेकर वचनबद्ध हैं और इन दोनों के बीच 16 जून को मैनचेस्टर में होने वाला मुकाबला नियत समय पर होगा.

पुलवामा में बीते महीने हुए आतंकवादी हमले में भारत के 40 सीआरपीएफ जवानों के मारे जाने के बाद भारत ने पाकिस्तान के साथ किसी भी स्तर पर क्रिकेट रिश्ता नहीं रखने की बात कही थी और तभी से इस मुकाबले पर आशंका के बादल मंडरा रहे थे.

लोगों की मांग को देखते हुए सर्वोच्च न्यायालय द्वारा गठित प्रशासकों की समिति ने आईसीसी को पत्र लिखकर इस मैच में नहीं खेलने और बाकी देशों द्वारा भी पाकिस्तान का बहिष्कार करने की अपील की थी.

World Cup 2019: पाकिस्तान से क्रिकेट पर गौतम हुए 'गंभीर', बोले- मेरे लिए जवान जरूरी

रिचर्डसन ने कहा, "सभी प्रतिभागी टीमों ने एक करार पर हस्ताक्षर किए हैं और इस कारण उन्हें विश्व कप के हर मैच में खेलना होगा. अगर कोई टीम खेलने से इंकार करती है तो फिर उस मैच का पूरा अंक दूसरी टीम को दे दिया जाएगा."

पाकिस्तान ने हाल ही में रांची में खेले गए वनडे मुकाबले के दौरान भारतीय टीम ने सीआरपीएफ जवानों के श्रृद्धांजलि देने के लिए उनके द्वारा उपयोग में लाई जाने वाली टोपी पहनी थी. पाकिस्तान ने इसका विरोध किया था. इस पर रिचर्डसन ने कहा कि बीसीसीआई ने इसके लिए पूर्व में ही इजाजत ले ली थी.

(इनपुट-आईएएनएस)