close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: भारत अगर विश्व कप के लिए DK को नहीं चुनता है तो यह बड़ी बेवकूफी होगी: कैलिस

दिनेश कार्तिक आईपीएल-12 में कोलकाता (Kolkata Knight Riders) की टीम के कप्तान हैं. ऋषभ पंत दिल्ली (Delhi Capitals) की टीम के लिए खेलते हैं. 

World Cup  2019: भारत अगर विश्व कप के लिए DK को नहीं चुनता है तो यह बड़ी बेवकूफी होगी: कैलिस
ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आगामी विश्व कप (World Cup 2019) के लिए भारतीय टीम के चयन में अब महज दो दिन बाकी हैं. तीसरे दिन यानी 15 अप्रैल को टीम इंडिया (Team India) का ऐलान हो जाएगा. वैसे, चयन से पहले ही टीम इंडिया की तस्वीर काफी साफ है. टीम के कप्तान विराट कोहली से लेकर 15 में से 13 खिलाड़ियों का चयन तय है. बाकी बचे दो जगह के लिए चार-पांच खिलाड़ियों में रेस है. इस रेस में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) भी शामिल हैं. हालांकि, ऐसा लगता है कि वे इस रेस में ऋषभ पंत से पिछड़ जाएंगे. 

अब दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की इस रेस में क्या होगा यह तो भविष्य के गर्भ में है. लेकिन दक्षिण अफ्रीका के महान ऑलराउंडर जैक कैलिस का स्पष्ट मानना है कि विश्व कप के लिए दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम में जगह ना देना बहुत बड़ी बेवकूफी होगी. दिनेश कार्तिक आईपीएल-12 में कोलकाता (Kolkata Knight Riders) की टीम के कप्तान हैं. ऋषभ पंत दिल्ली (Delhi Capitals) की टीम के लिए खेलते हैं. 

यह भी देखें: VIDEO: धोनी ने 'नो बॉल' विवाद पर खोया आपा, पहले कभी नहीं देखा होगा इतने गुस्से में

जैक कैलिस ने कहा, ‘मैं दिनेश कार्तिक को अनुभव के लिए चुनुंगा. विश्व कप में आपको अनुभव चाहूंगा. वे जानते हैं कि विपरीत परिस्थितियों में कैसे खेलते हैं और वे अच्छी रेट से बल्लेबाजी करते हुए मध्यक्रम को मजबूती प्रदान कर सकते हैं. वे अधिक डॉट बॉल नहीं खेलते और उन्हें टीम में न चुनना भारत की बड़ी बेवकूफी होगी.’ विश्व कप 30 मई से इंग्लैंड में खेला जाना है. 

दिनेश कार्तिक अभी आईपीएल की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान हैं. जैक कैलिस इस टीम के कोच हैं. कैलिस द्वारा कार्तिक का समर्थन करने की एक वजह भी यही है. कोच कैलिस अपने कप्तान कार्तिक का खेल नजदीक से देखते और परखते हैं. इस कारण वे उनकी खूबियों को बखूबी जानते हैं. 

जैक कैलिस ने आईपीएल के 12वें संस्करण (IPL-12) में दमदार बल्लेबाजी कर रहे वेस्टइंडीज के खिलाड़ी आंद्रे रसेल की भी प्रशंसा की और कहा कि वह हर परिस्थिति में बल्लेबाजी करने की कला सीख गए जिसने उन्हें इस साल और भी खतरनाक बना दिया है. रसेल ने मौजूदा लीग में सबसे अधिक 25 छक्के लगाए हैं. 

(आईएएनएस)