close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ICC World Cup 2019: रोहित शर्मा का 25वां शतक, पहली बार बिना छक्के के बनाया शतक

रोहित शर्मा ने मौजूदा आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC World Cup) में तीसरा शतक जड़ दिया है. वे ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी हैं.

ICC World Cup 2019: रोहित शर्मा का 25वां शतक, पहली बार बिना छक्के के बनाया शतक
भारतीय उप कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ 109 गेंदों पर 102 रन की पारी खेली. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: रोहित शर्मा ने मौजूदा आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC World Cup) में तीसरा शतक जड़ दिया है. उन्होंने रविवार (30 जून) को बर्मिंघम में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ (India vs England) के खिलाफ शतकीय पारी खेली. यह उनका वनडे करियर का 25वां शतक है. भारतीय ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इसके साथ ही वनडे क्रिकेट में शतक बनाने के मामले में एबी डिविलियर्स, क्रिस गेल और कुमार संगकारा की बराबरी कर ली है. अब दुनिया में सिर्फ पांच खिलाड़ी ही ऐसे हैं, जिन्होंने रोहित शर्मा से अधिक शतक बनाए हैं. 

बर्मिंघम में रविवार को खेले गए मैच में इंग्लैंड ने 337 रन का बड़ा स्कोर बनाया. इसके जवाब में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन रोहित शर्मा ने बनाए. उन्होंने 109 गेंदों पर 102 रन की पारी खेली. रोहित शर्मा ने अपनी पारी में 15 चौके जमाए. रोहित ने इस पारी में एक भी छक्का नहीं लगाया. यह पहला मौका है, जब रोहित ने शतक बनाया है और इसमें छक्का शामिल नहीं है. 

यह भी पढ़ें: World Cup: मोहम्मद शमी ने झटके 5 विकेट; रचा एक और रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने

रोहित शर्मा ने अपने 212वें मैच में 25वां शतक लगाया है. रोहित ने इससे पहले इसी विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 122 रन की नाबाद पारी खेली थी. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 140 रन भी बनाए थे. यह उनका इस विश्व कप में तीसरा शतक है. उन्होंने 2015 के विश्व कप में भी बांग्लादेश के खिलाफ 137 रन की पारी खेली थी. रोहित का यह इंग्लैंड के खिलाफ पांचवां शतक है. 

रोहित शर्मा अब वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक शतक लगाने के मामले में संयुक्त रूप से छठे नंबर पर हैं. सचिन तेंदुलकर (49) पहले, विराट कोहली (41) दूसरे और रिकी पोंटिंग (30) तीसरे नंबर पर है. सनथ जयसूर्या (28) चौथे और हाशिम अमला (27) पांचवें नंबर पर है. रोहित शर्मा 25 शतक लगाकर एबी डिविलियर्स, क्रिस गेल और कुमार संगकारा के साथ संयुक्त रूप से छठे नंबर पर हैं.