close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पूर्व कप्तान इंतिखाब आलम ने साधा PAK टीम के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक पर निशाना

विश्वकप 2019 के एक अहम मुकाबले में भारत से मिली करारी हार के बाद पाकिस्तान में बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा. 

पूर्व कप्तान इंतिखाब आलम ने साधा PAK टीम के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक पर निशाना
सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के खिलाड़ियों को पाकिस्तान फैंस द्वारा जमकर निशाना बनाया जा रहा है.

नई दिल्ली: विश्वकप 2019 के एक अहम मुकाबले में भारत से मिली करारी हार के बाद पाकिस्तान में बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा. सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के खिलाड़ियों को पाकिस्तान फैंस द्वारा जमकर निशाना बनाया जा रहा है. इससे आहत पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को प्रशंसकों से अपील करनी पड़ी कि वे खिलाड़ियों के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल न करें. इस बीच पूर्व कप्तान इंतिखाब आलम ने मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक पर निशाना साधा है.

उधर, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में भी खलबली मची हुई है. बोर्ड ने पाक टीम के कप्तान सरफराज अहमद को आगामी मैचों पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी है. इतना ही नहीं बोर्ड ने विश्वकप के समापन के बाद टीम और उसके सहायक स्टाफ के प्रदर्शन की सख्त समीक्षा करने का फैसला लिया है. इस समीक्षा बैठक में पिछले तीन साल के प्रदर्शन को कवर किया जाएगा.  

विश्वकप में पाकिस्तान का सफर कठिन हो गया है. टीम ने अभी तक 5 मैच खेले में हैं जिसमें तीन में हार मिली है. इंग्लैंड के खिलाफ जीत जबकि श्रीलंका के खिलाफ मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया. वनडे में पाकिस्तान काफी लंबे समय से हार का सिलसिला बरकरार रखे हुए हैं. लगातार 11 हार के बाद इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान ने जीत हासिल की थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया और भारत से मिली शिकस्त के बाद एक बार फिर से यह सिलसिला चल पड़ा है. भारत ने मैनचेस्टर में पाकिस्तान को 89 रन से हराया था. अंक तालिका में टीम नौवे स्थान पर है. पाकिस्तान बोर्ड के सदस्यों का कहना है कि विश्वकप में टीम का प्रदर्शन अपेक्षा के अनुरूप नहीं है. हालांकि उन्होंने टीम पर भरोसा जताया है, उसका समर्थन किया है.  

उधर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एहसान मनी ने कप्तान सरफराज अहमद को बोर्ड के पूरे सहयोग का वादा किया है. पीसीबी के प्रवक्ता ने पुष्टि की कि मनी ने मंगलवार को सरफराज से बाकी मैचों और टीम के बारे में पूछा. प्रवक्ता ने कहा, "अध्यक्ष ने वादा किया कि बोर्ड और देश टीम के साथ है और उन्हें भी बाकी मैचों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहिये." 

मनी ने सरफराज से कहा कि देश को टीम पर भरोसा है और वे चाहते हैं कि खिलाड़ी बाकी मैचों में मजबूती से वापसी करे. पाकिस्तान ने अभी तक विश्वकप में एक ही मैच जीता है. विश्वस्त सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री और पूर्व क्रिकेट कप्तान इमरान खान इस बात से खफा है कि उनकी सलाह के बावजूद टीम ने भारत के खिलाफ टास जीतकर गेंदबाजी चुनी. इस बीच पूर्व कप्तान इंतिखाब आलम ने कहा कि वह इन रिपोर्ट से चिंतित है कि खिलाड़ियों ने टीम कर्फ्यू तोड़ा. उन्होंने कहा, "उम्मीद है कि ये खबरें झूठी हो लेकिन यह सच है कि टीम प्रबंधन विश्व कप के लिये कोई रणनीति नहीं बना सका." आलम ने कहा कि मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक को इंग्लैंड जाने की कोई जरूरत नहीं थी और वह अभ्यास सत्र से लेकर अंतिम एकादश के चयन तक टीम से जुड़े हर फैसले में दखल देते रहे.