close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भारत को जीत दिलाने के बाद बोले बुमराह, 'विश्वकप में इससे बेहतर मेरा डेब्यू नहीं हो सकता'

भारत ने बुधवार को दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हराकर अपने विश्व कप अभियान का शानदार आगाज किया. भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका को शुरुआत में दो झटके देकर जीत की नींव रखी.

भारत को जीत दिलाने के बाद बोले बुमराह, 'विश्वकप में इससे बेहतर मेरा डेब्यू नहीं हो सकता'
मैच के बाद बुमराह ने टीम इंडिया की शुरुआत को शानदार बताया.

साउथम्पटन: भारत ने बुधवार को दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हराकर अपने विश्व कप 2019 अभियान का शानदार आगाज किया. भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका को शुरुआत में दो झटके देकर जीत की नींव रखी. विश्व में नंबर एक गेंदबाज ने साउथम्पटन के ऊपर छाये बादलों का पूरा लाभ उठाकर चौथे ओवर में ही अनुभवी हाशिम अमला को स्लिप में रोहित के हाथों कैच कराया.

बुमराह ने अगले ओवर में डिकाक (दस) को आउट करके दक्षिण अफ्रीका को करारा झटका दिया. कोहली ने तीसरी स्लिप में उनका खूबसूरत कैच लिया. उनके द्वारा बनाए शुरुआती दबाव का फायदा चहल और कुलदीप ने उठाया. दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 227 रन बनाए. 

बुमराह विश्वकप में अपना पहला मैच खेल रहे थे. मैच के बाद बुमराह ने टीम इंडिया की शुरुआत को शानदार बताया. भारतीय टीम की जीत से उत्साहित बुमराह ने कहा, "भारतीय टीम की क्या शानदार शुरुआत हुई है! विश्वकप में इससे बेहतर मेरा डेब्यू नहीं हो सकता."   

 

 

बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 विकेट लिए. उन्होंने 10 ओवर में 1 मेडन रखते हुए 35 रन दिए. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद बुमराह की तारीफों के पुल बांधे. कोहली ने कहा, "उसका मानना है कि लैंग्थ गेंद से वह बल्लेबाजों को चकमा दे सकता है. यह देखकर अच्छा लगता है कि बल्लेबाज उसे खेल ही नहीं पाते और वह उन्हें गलतियां करने पर मजबूर कर रहा है." उन्होंने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो मैने हाशिम अमला को वनडे क्रिकेट में इस तरह आउट होते नहीं देखा." 

कोहली ने कहा, "उसका सामना करते समय अच्छी तकनीक और अच्छे शाट्स की जानकारी जरूरी है. यदि कहीं भी हिचक हुई तो वह भांप लेगा और फिर आपको दबाव से निकलने नहीं देखा." उन्होंने कहा, "नेट्स पर उसके सामने अभ्यास करने से हमारे बल्लेबाजों को मैच के दौरान दूसरे गेंदबाजों को खेलने में मदद मिल रही है."