close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

WADA के अधिकारी ने इस भारतीय गेंदबाज से कहा, 'डोप टेस्ट के लिए सैंपल दीजिए'

विश्वकप 2019 में भारतीय टीम का पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका से होगा. इंग्लैंड के बदलते मौसम के कारण भारतीय टीम गेंदबाजी संयोजन को लेकर थोड़ा परेशान है.

WADA के अधिकारी ने इस भारतीय गेंदबाज से कहा, 'डोप टेस्ट के लिए सैंपल दीजिए'
विश्वकप 2019 में भारतीय टीम का पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका से होगा.

नई दिल्ली: विश्वकप 2019 में भारतीय टीम का पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका से होगा. पहले मैच में अंतिम एकादश में कुलदीप और चहल को शामिल किया जा सकता है. इंग्लैंड के बदलते मौसम के कारण भारतीय टीम गेंदबाजी संयोजन को लेकर थोड़ा परेशान है. इसी बीच, खबर आ रही है कि भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का डोप टेस्ट के लिए सैंपल लिया गया है. 

सोमवार को जब भारतीय टीम साउथैम्पटन में प्रैक्टिस कर रही थी, तो वर्ल्ड एंटी-डोपिंग एजेंसी (WADA) के अधिकारी जसप्रीत बुमराह के पास पहुंचे और डोपिंग टेस्ट के लिए सैंपल देने को कहा. नियमों के मुताबिक आइसीसी के इवेंट्स (वर्ल्ड कप, चैंपियन ट्रॉफी या फिर टी20 वर्ल्ड कप) में टीम इंडिया के हर खिलाड़ी का डोपिंग टेस्ट किया जा सकता है. इस बार बुमराह का डोप टेस्ट हुआ है. यह टेस्ट कुल दो राउंड में हुआ. पहले राउंड में बुमराह का यूरिन टेस्ट हुआ और 45 मिनट बाद, ब्लड सैंपल लिया गया. बीसीसीआई के सूत्रों ने इस खबर की पुष्टि की. 

जसप्रीत बुमराह से सबसे ज्यादा उम्मीदें
जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज हैं. टीम इंडिया को बुमराह से सबसे ज्यादा उम्मीदें हैं. वह टीम इंडिया के तुरुप का इक्का हैं. आइसीसी की वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में नंबर वन बॉलर जसप्रीत बुमराह ने आइपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था. बुमराह पहली बार विश्वकप खेल रहे हैं. हालांकि, यह दूसरा मौका है जब बुमराह आईसीसी के दूसरा टूर्नामेंट में शिरकत करेंगे. 

पिच सपाट रहने की संभावना
साउथम्पटन के एजिस बाउल की पिच सपाट रहने की संभावना है. ऐसे में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों की धीमी गेंदबाजों के सामने कमजोरी को देखते हुए कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को पहले एकादश में जगह मिल सकती है. लेकिन सोमवार को बारिश होने और बुधवार को भी बादल छाये रहने और बारिश की भविष्यवाणी के कारण भुवनेश्वर कुमार को बाहर नहीं रखा जा सकता। ऐसी स्थिति में टीम तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकती है.