close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Cricket World Cup 2019: इंग्लैंड वर्ल्ड कप टीम घोषित, आर्चर और डॉसन को मिली जगह

2019 Cricket World Cup News: आर्चर और डॉसन के अलावा इस खिलाड़ी को भी वर्ल्ड कप टीम में जगह दी गई है.

Cricket World Cup 2019: इंग्लैंड वर्ल्ड कप टीम घोषित, आर्चर और डॉसन को मिली जगह
इंग्लैंड की विश्व कप टीम में आर्चर के अलावा डॉसन को मिली जगह. (फाइल)

लंदन: इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने अपनी मेजबानी में 30 मई से शुरू होने जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (Cricket World Cup 2019) के लिए मंगलवार को 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी. इंग्लैंड ने क्रिकेट के इस महाकुंभ के लिए हरफनमौला खिलाड़ी जोफरा आर्चर (Jofra Archer) और बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज लियाम डॉसन (Liam Dawson) को टीम में शामिल किया है. इसके अलावा जेम्स विंस (James Vince) को भी टीम में जगह दी गई है.

रिपोर्ट के अनुसार, 29 वर्षीय डॉसन को काउंटी क्रिकेट में हैम्पशायर के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करने का परिणाम मिला है, जिसकी बदौलत उन्हें विश्व कप की टीम में चुना गया है. उन्होंने काउंटी क्रिकेट में 18 विकेट लिए थे.

इन तीनों खिलाड़ियों को जो डेन्ली, डेविड विली और एलेक्स हेल्स के ऊपर प्राथमिकता देते हुए टीम में शामिल किया गया है. हालांकि हेल्स को पहले ही प्रतिबंधित दवा मामले के चलते सभी फॉर्मेट की टीमों से बैन कर दिया गया था.

क्रिकेट विश्व कप के लिए इंग्लैंड की टीम : इयोन मोर्गन (कप्तान), जोस बटलर, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, टॉम कुरेन, मोइन अली, जोफ्रा ऑर्चर, जॉनी बेयरस्टो, लियाम डॉसन, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जेम्स विंस, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.

(इनपुट-आईएएनएस)