WORLD CUP 2019: SA vs WI मैच बारिश के कारण हुआ रद्द

WORLD CUP 2019: SA vs WI मैच बारिश के कारण हुआ रद्द

विश्व कप में साउथैंप्टन के द रोज बाउल मैदान पर दक्षिण अफ्रीका का मुकबला वेस्टइंडीज के खिलाफ हो रहा है. 

WORLD CUP 2019: SA vs WI मैच बारिश के कारण हुआ रद्द
LIVE Blog

साउथैंप्टन:आईसीसी विश्व कप 2019 (ICC World Cup 2019) में  साउथैंप्टन के द रोज बाउल मैदान पर दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज (South Africa vs West Indies) के बीच हो रहा बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया है. दक्षिण अफ्रीका की टीम टॉस हार कर केवल 7.3 ओवर तक बल्लेबाजी की थी और दो विकेट खोकर 29 रन बनाए थे. जिसके बाद बारिश शुरू हो गई. दक्षिण अफ्रीका अभी तक इंग्लैंड, बांग्लादेश और टीम इंडिया से अपने मैच हार चुकी है. वहीं वेस्टइंडीज पाकिस्तान को हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया से कड़े मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. वेस्टइंडीज के टीम ने टूर्नामेंट में अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है. वहीं दक्षिण अफ्रिकी टीम गेंदबाजों की चोट के साथ ही बल्लेबाजों के खराब फॉर्म से भी जूझ रही है. 

10 June 2019
20:29 PM

बारिश की वजह से मैच हुआ रद्द
आखिरकार बारिश की वजह दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच मैच रद्द कर दिया गया. इस तरह दक्षिण अफ्रीका को टूर्नामेंट का पहला अंक बारिश की वजह से मिला. मैच रद्द होने का सबसे ज्यादा अफसोस वेस्टइंडीज की टीम को हो रहा होगा क्योंकि टॉस जीतने के बात 7.3 ओवर में वह केवल 29 के स्कोर पर दक्षिण अफ्रीका के दो विकेट गिरा चुकी थी, लेकिन अब दोनों ही टीमों को एक-एक अंक से संतोष करना पड़ेगा. 

20:08 PM

फिर आई बारिश, फिर टला मैच का फैसला
साउथैंप्टन में अंपयार पिच का निरीक्षण कुछ देर में करने वाले ही थे कि तेज बारिश शुरू हो गई. अब बारिश रुकने का इंतजार हो रहा है, लेकिन अंपायर्स के पास ज्यादा समय नहीं है. सभी लोग बारिश जल्द रुकने क दुआ कर रहे हैं.

19:41 PM

अंपायर पहुंच पिच पर, मैच पर फैसला जल्द
साउथैंप्टन में पिच पर फैसला जल्द ही होने की उम्मीद है. अंपायर पिच पर पहुंच चुके हैं. वे जल्द ही खबर दे सकते हैं. 

19:19 PM

निरीक्षण पहले हुई बारिश, फिर अटका मैच
साउथैंप्टन में धूप निकलने के बाद अंपायर ने निरीक्षण तय किया था, लेकिन उससे पहले ही बारिश फिर शुरू हो गई और मैदान पर कवर्स लगा दिए गए. 

18:27 PM

निकल आई धूप कभी भी हो सकता है निरीक्षण
साउथैंप्टन में बारिश आखिर बंद हो गई है. मैदान पर धूप निकल आई है जिससे उम्मीद बंधी है कि मैच रद्द नहीं होगा. कवर्स हटा लिए गए हैं.  अंपायर्स के जल्द ही पिच के निरीक्षण करने की संभावना है. 

17:22 PM

तीन घंटे बाद भी नहीं रुकी बारिश
साउथैंप्टन में बारिश के कारण रुका मैच तीन घंटे बाद भी रुका रहा, बारिश लगातार तो होना बंद जरूर हुई, लेकिन रुक रुक कर होती रही जिससे मैच शुरू होने के बाद मैच शुरू होेने को लेकर फैसला करने की स्थिति में अंपयार नहीं आ सके हैं.

15:47 PM

एक घंटे बाद भी तेज बारिश जारी
बारिश शुरू होने के एक घंटे बाद भी साउथैंप्टन में तेज बारिश जारी है. फिलहाल मैच के बारे में कोई फैसला नहीं लिया जा सकता है. सभी बारिश रुकने का इंतजार कर रहे हैं.

15:33 PM

दक्षिण अफ्रीका 29/2 (7.3 ओवर)
8 वें ओवर में बारिश शुरू हो गई जिसकी वजह से खिलड़िों को मैदान से बाहर जाना पड़ा और मैदान पर कवर्स लगा दिए गए.  डी कॉक ने 17 रन बनाए और फाफ डु प्लेसिस ने अभी खाता नहीं खोला.

Spouthampton Rain

 

15:29 PM

दक्षिण अफ्रीका 28/2 (6.1 ओवर)
दक्षिण अफ्रीका का दूसरा विकेट एडिन मार्करम का गिरा. मार्करम को शेल्डन कोटरेल ने विकेट के पीछे शाई होप के हाथों कैच कराया. मार्करम 5 रन बनाकर आउट हुए. 

15:26 PM

दक्षिण अफ्रीका 28/1 (6 ओवर)
 डी कॉक ने 16 रन बनाए और एडिन मार्करन ने 5 रन बनाए.

15:22 PM

दक्षिण अफ्रीका 25/1 (5 ओवर)
 डी कॉक ने 14 रन बनाए और एडिन मार्करन ने 4 रन बनाए. पांचवे ओवर में डी कॉक का चौका. 

15:17 PM

दक्षिण अफ्रीका 17/1 (4 ओवर)
 डी कॉक ने 6 रन बनाए और एडिन मार्करन ने 4 रन बनाए. चौथे ओवर में मर्करम का चौका. 

15:07 PM

दक्षिण अफ्रीका 11/1 (3 ओवर)
दक्षिण अफ्रीका को पहला झटका हाशिम अमला के विकेट का लगा. अमला को कोटरेल ने पहली स्लिप पर क्रिस गेल के हाथों कैच कराया. अमला छह रन बनाकर आउट हुए. 

Hashin Amla

 

15:05 PM

दक्षिण अफ्रीका 3/0 (1 ओवर)
पहले ओवर में डी कॉक ने एक रन बनाया और हाशिम आमला ने दो रन बनाए.

15:04 PM

दक्षिण अफ्रीका की पारी शुरू
दक्षिण अफ्रीका की पारी की शुरुआत क्विंटन डी कॉक ने शुरू की. वेस्टइंडीज के लिए पहला ओवर शेल्डन कोटरेल ने फेंका. 

Trending news