मुकाबले से पहले बांग्लादेश के कप्तान बोले, 'सच कहूं तो भारत बहुत मजबूत टीम है लेकिन...'

आईसीसी विश्व कप-2019 में भारतीय क्रिकेट टीम का सामना मंगलवार को एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर बांग्लादेश से होगा. 

मुकाबले से पहले बांग्लादेश के कप्तान बोले, 'सच कहूं तो भारत बहुत मजबूत टीम है लेकिन...'
मुर्तजा ने कहा कि हमें अपना बेहतर प्रदर्शन करना है क्योंकि हम अभी भी टूर्नामेंट में हैं...

बर्मिघम: आईसीसी विश्व कप-2019 में भारतीय क्रिकेट टीम का सामना मंगलवार को एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर बांग्लादेश से होगा. भारतीय टीम को अपने पिछले मैच में इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा था. बांग्लादेश ने भी विश्वकप में बढ़िया प्रदर्शन किया है. भारत को सतर्क रहना होगा.

वैसे तो भारत सेमीफाइनल में जाने से एक अंक की दूरी पर है लेकिन अगर बांग्लादेश के खिलाफ उसे हार मिलती है तो उसका श्रीलंका के खिलाफ मैच करो या मरो जैसा हो जाएगा. उधर, मैच से पहले बांग्लादेश टीम के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने टीम इंडिया को मजबूत बताते हुए कहा कि उनकी टीम अपने प्लान के मुताबिक खेलेगी.  

मुर्तजा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "भारत मजबूत टीम है लेकिन मैच आसान नहीं होगा. हम पूरे दमखम से मुकाबला करेंगे और अपना 100 फीसदी देंगे. केवल दो मैच बचें हैं, हमें अपना बेहतर प्रदर्शन करना है. सच कहूं तो भारत बहुत मजबूत टीम है लेकिन मुकाबला आअसान नहीं होगा. हमें अपना बेहतर प्रदर्शन करना है क्योंकि हम अभी भी टूर्नामेंट में हैं." 

चहल और कुलदीप की प्रशंसा करते हुए मुर्तजा ने कहा, "मुझे लगता है कि भारतीय स्पिनर (युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव) बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. यदि आप उनके आंकड़ों पर नजर डालें तो पाएंगे कि उनका प्रदर्शन शानदार है. मैं यह नहीं कह सकता है कि हम भी इंग्लैंड के जैसा भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे लेकिन मुझे केवल यही कहना है कि हम अपने प्लान के अनुसार खेलेंगे."

भारत के खिलाफ दबाव के बारे में पूछे जाने पर मुर्तजा ने कहा कि यह खिलाड़ी पर निर्भर करता है कि वे दबाव को कैसे झेलता है. उन्होंने आगे कहा कि फैंस की ओर से हमारे ऊपर कोई दबाव नहीं है. मुर्तजा ने कहा, "क्रिकेट एक विशेष प्रकार का कौशल है. हमें दबाव का सामना करना होता है. फैंस अगर हमारा समर्थन करते हैं तो अच्छा लगता है लेकिन मुझे नहीं लगता फैंस की ओर से हमारे ऊपर कोई दबाव है."

पिच की कंडीशन को लेकर मुर्तजा ने कहा, "मुझे लगता है कि यह विकेट भी उसी तरह का है. दोनों टीमों को एक जैसा लाभ मिलेगा. हां एक तरफ बाउंडरी छोटी है और बल्लेबाज इसका लाभ उठा सकते हैं लेकिन यह बिल्कुल सामान्य बात है. कल भारत लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाया लेकिन हम उन्हें हल्के में नहीं लेंगे."