close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PAK टीम के कोच पद के लिए मिस्बाह उल हक सबसे बड़े दावेदार, आर्थर की हुई छुट्टी

मिकी आर्थर को मई 2016 में पाकिस्तान का मुख्य कोच बनाया गया था.

PAK टीम के कोच पद के लिए मिस्बाह उल हक सबसे बड़े दावेदार, आर्थर की हुई छुट्टी
मिस्बाह उल हक ने पाकिस्तान के लिए 75 इंटरनेशनल टेस्ट, 162 वनडे और 39 T20 खेले हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने बुधवार को टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर और उनके सपोर्ट स्टाफ के करार को न बढ़ाने का फैसला किया. पाकिस्तान इंग्लैंड एंड वेल्स में हुए वर्ल्ड कप में ग्रुप स्तर से ही बाहर हो गया था. उसके और न्यूजीलैंड के 11 अंक थे, लेकिन बेहतर रन रेट के आधार पर न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में प्रवेश करने में कामयाब रही.

पीसीबी ने बुधवार को घोषणा की कि उसने आर्थर समेत गेंदबाजी कोच अजहर महमूद, बल्लेबाजी कोच ग्रांस्ट फलावर और ट्रेनर ग्रांट लूडेन के अनुबंध को न बढ़ाने का फैसला लिया है.

पाकिस्तान क्रिकेट के अनुसार, मुख्य कोच की सीट जल्द ही खाली होने के साथ पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक टीम में इस पद के लिए शीर्ष दावेदार के रूप में उभरे हैं.

मिस्बाह उल हक ने पाकिस्तान के लिए 75 इंटरनेशनल टेस्ट, 162 वनडे और 39 T20 खेले हैं. उन्हें पीसीबी चेयरमैन एहसान मनी के नेतृत्व वाला प्रशासन इस पद के लिए सक्षम मानता है.

Cricket: पाकिस्तानी कोचिंग स्टाफ की छुट्टी; आर्थर, फ्लावर, महमूद सबको हटाया

2010 में कुख्यात स्पॉट फ़िक्सिंग कांड के बाद मिस्बाह ने पाकिस्तानी टीम की कप्तानी संभाली थी. हालांकि, पीसीबी पहले कोचिंग स्टाफ के लिए विज्ञापन देगा और आवेदन आमंत्रित करेगा. यदि उन्हें एक बेहतर उम्मीदवार मिलता है, तो मिस्बाह को बल्लेबाजी कोच के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है.

पाकिस्तानी क्रिकेट सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद अकरम को गेंदबाजी कोच बनाया जा सकता है.

44 वर्षीय  अकरम वर्तमान में हबीब बैंक लिमिटेड (HBL) और पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) की फ्रेंचाइजी पेशावर ज़ालमी के मुख्य कोच हैं. साल 2012 में भी अकरम को इसी भूमिका के लिए नियुक्त किया गया था.