World Cup 2019: सुनील गावस्कर को भरोसा- विश्व कप में धोनी मचाएंगे धमाल

एमएस धोनी आईपीएल (IPL-12) के मौजूदा सत्र में बेहतरीन फॉर्म में हैं. उन्होंने चेन्नई की कप्तानी करते हुए 11 मैच में 358 रन बनाए हैं. 

World Cup 2019: सुनील गावस्कर को भरोसा- विश्व कप में धोनी मचाएंगे धमाल
एमएस धोनी आईपीएल में चेन्नई के कप्तान हैं. (फोटो: IANS)

नवी मुंबई: 30 मई से जब इंग्लैंड में आईसीसी विश्व कप (World Cup 2019) की शुरुआत होगी तो भारत की सबसे बड़ी उम्मीद कप्तान विराट कोहली होंगे. टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा और उनके ओपनिंग जोड़ीदार शिखर धवन की कामयाबी भी काफी हद तक भारत की संभावनाएं तय करेगी. लेकिन पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का मानना है कि विश्व कप में भारत के अभियान में एमएस धोनी (MS Dhoni) की भूमिका काफी अहम होगी. धोनी ने आईपीएल (IPL-12) के मौजूदा सत्र में 11 मैच में 358 रन बनाए हैं. गावस्कर का मानना है कि धोनी विश्व कप में बड़े स्कोर बनाने में अहम भूमिका निभाएंगे. 

पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा, ‘हमारे पास शीर्ष क्रम में तीन बेहतरीन बल्लेबाज हैं. यदि वे नहीं चल सके तो धोनी चौथे या पांचवें नंबर पर बड़ा अंतर पैदा करेंगे.’ गावस्कर यहां से 40 किलोमीटर दूर श्री सत्य साई संजीवनी अंतरराष्ट्रीय चाइल्ड केयर सेंटर के उद्घाटन के मौके पर बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि वे समाज के आर्थिक और सामाजिक रूप से वंचित तबके के 34 बच्चों के दिल के आपरेशन का खर्च उठाएंगे. 

यह भी पढ़ें: IPL-12: कैगिसो रबाडा की पीठ दर्द ने बढ़ाई दक्षिण अफ्रीका की चिंता, स्कैन रिपोर्ट मांगी

सुनील गावस्कर ने कहा, ‘हमने धोनी की विकेटकीपिंग की काबिलियत देखी. इसके अलावा वे विकेट के ठीक पीछे से स्पिनरों और दूसरे गेंदबाजों को बताते हैं कि कहां गेंद डालनी है और उसके अनुसार कैसे फील्ड लगानी है.’ उन्होंने कहा, ‘विराट कोहली डीप में या लांग आन लांग आफ से यह नहीं देख पाते होंगे कि बैकवर्ड प्वाइंट का फील्डर थोड़ा दाहिने या बाएं हो गया है या स्क्वेयर लेग के फील्डर की जगह बदली है. धोनी निश्चित तौर पर कोहली के पूरे समर्थन के साथ ये बदलाव करते हैं.’ उन्होंने कहा कि धोनी विश्व कप 2011 जीत चुके हैं और इससे उनका अनुभव और कीमती हो जाता है.