close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

धोनी का क्रिकेट से रिटायरमेंट को लेकर क्या है प्लान? खास दोस्त ने बताया पूरा सच

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की खबरें पैर जमाने लगी हैं.

धोनी का क्रिकेट से रिटायरमेंट को लेकर क्या है प्लान? खास दोस्त ने बताया पूरा सच
धोनी ने वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में 50 रन की पारी खेली. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 खत्म होने के बाद भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के संन्यास की खबरें दोबारा पैर जमाने लगी हैं. उनके दोस्त और मैनेजर अरुण पांडे ने शुक्रवार को बताया कि माही का अभी संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है.

पांडे ने बताया, "धोनी अभी संन्यास लेने का कोई प्लान नहीं बना रहे. उनके जैसे महान खिलाड़ी के भविष्य पर लगातार अटकलें दुर्भाग्यपूर्ण हैं."

वेस्टइंडीज दौरे के लिए रविवार को टीम के चयन से पहले पांडे ने यह बयान दिया. 3 अगस्त से शुरू होने वाले दौरे के लिए टीम के चुने जाने के बाद धोनी की योजनाओं पर तस्वीर साफ हो जाएगी.

पांडे लंबे समय तक धोनी के साथ जुड़े रहे हैं और एक स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी, रिति स्पोर्ट्स के प्रमुख के अलावा अपने व्यावसायिक हित को भी संभालते हैं.

धोनी के संन्यास को लेकर अटकलें दिन पर दिन बढ़ती जा रही हैं, जबकि उनके कई अनगिनत फैंस उन्हें साथ लेकर चलना चाहते हैं, जबकि कुछ बल्लेबाज के रूप में उनकी विकेटिंग क्षमताओं पर सवाल उठा रहे हैं.

इंग्लैंड एंड वेल्स में हाल ही में खत्म हुए विश्व कप में धोनी की धीमी बल्लेबाजी सवालों के घेरे में थी. ऐसी भी खबरें हैं कि भारत को 2011 में 28 साल बाद विश्व कप दिलाने वाले कप्तान को आने वाले विंडीज दौरे में टीम को जगह न मिले.

सहवाग का बयान
भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी कहा, "यह धोनी पर छोड़ देना चाहिए कि वह संन्यास कब लेंगे. चयनकर्ताओं का काम यह है कि वह धोनी से बात करें और उन्हें बताएं कि वह अब धोनी को आगे मौके नहीं दे सकते."

सहवाग ने साथ ही कि कहा कि काश उनके समय में चयनकर्ता उनसे भी अपनी रणनीति साझा करते. सहवाग ने कहा, "काश चयनकर्ताओं ने मुझे से भी मेरी रणनीति के बारे में पूछा होता तो मैं भी उन्हें बता पाता."