close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रायडू के संन्यास पर चीफ सिलेक्टर का बड़ा बयान, बोले- 3D वाले ट्वीट का हमने पूरा मजा लिया

रायडू के ‘3D’ ट्वीट और संन्यास पर एमएसके प्रसाद ने जवाब दिया.

रायडू के संन्यास पर चीफ सिलेक्टर का बड़ा बयान, बोले- 3D वाले ट्वीट का हमने पूरा मजा लिया
मुख्य चयनकर्ता ने कहा, "जब एमएसके प्रसाद फिटनेस टेस्ट में फेल हुआ तो हमने उनका समर्थन किया.

मुंबई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने कहा कि भारत के वर्ल्ड कप (World Cup 2019) से बाहर होने के बाद पूर्व बल्लेबाज अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) ने जो 3डी ट्वीट किए थे, उसका उन्होंने पूरा आनंद लिया. रायडू ने विश्व कप में खुद को शामिल नहीं करने से निराश होकर इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था.  

प्रसाद ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन करने के बाद रविवार को कहा, "ये देखने के लिए कि रायडू टीम सेटअप में कहां फिट होते हैं कई कार्यक्रम तैयार किए गए थे. चयन समिति किसी एक खिलाड़ी के खिलाफ कोई भावना नहीं रखती है."

प्रसाद ने कहा, "जब रायडू को टी-20 में प्रदर्शन के आधार पर वनडे टीम में शामिल किया गया था तो आलोचना हुई थी लेकिन हमने उसके बारे में सोचा था."

रायडू के खिलाफ नहीं
मुख्य चयनकर्ता ने कहा, "जब वह फिटनेस टेस्ट में फेल हुआ तो हमने उनका समर्थन किया. उन्हें फिटनेस कार्यक्रम में रखा. कुछ कॉम्बिनेशन की वजह से उसे नहीं चुना गया, इसका मतलब ये नहीं कि चयनसमिति उसके खिलाफ है."

वर्ल्ड कप टीम में नहीं
रायडू को विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया था. रिजर्व में नाम होने के बावजूद, शिखर धवन और विजय शंकर के चोटिल होने पर उन्हें टीम में नहीं शामिल किया गया और ऋषभ पंत और मयंक अग्रवाल को उनकी जगह मौका दिया गया.

नाराजगी भरा ट्वीट
टीम में शामिल न होने के बाद रायडू ने अपनी नाराजगी व्यक्त की थी और चयनकर्ताओं के शंकर को टीम में लेने के फैसले पर बिना नाम लिए सवाल उठाया था. उन्होंने एक ट्वीट में मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद कि इस बात की खिल्ली उड़ाई थी कि 'विजय शंकर टीम को तीन आयाम (थ्री-डाइमेंशन) प्रदान करेंगे.' रायडू ने ट्वीट किया था, विश्व कप देखने के लिए 3-डी चश्मों का एक नया सेट ऑर्डर कर दिया है.

अब तक का रिकॉर्ड
रायडू ने भारत के लिए 47.05 की औसत के साथ 55 वनडे में कुल 1,694 रन बनाए. उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 124 रन रहा. उन्होंने तीन शतक और 10 अर्धशतक भी लगाए. उन्होंने छह टी-20 भी खेले. इसमें उन्होंने 10.50 की औसत से केवल 42 रन बनाए. इसके अलावा, 97 फर्स्ट क्लास मैच में उनके नाम 6,151 रन हैं.

आपको यहां बता दें कि अंबाती रायडू 2018 में आईपीएल जीतने वाली और इसी साल फाइनल में पहुंचने वाली चेन्नई का भी हिस्सा थे.

(इनपुट-आईएएनएस)