close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अब इस खिलाड़ी ने क्रिकेट को कहा अलविदा, टीम में चयन न होने पर उठाया बड़ा कदम

श्रीलंकाई टीम के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के बाद अब एक और गेंदबाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी.

अब इस खिलाड़ी ने क्रिकेट को कहा अलविदा, टीम में चयन न होने पर उठाया बड़ा कदम
कुलसेकरा ने 2003 में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में पदार्पण किया था. (फोटो साभार: Twitter)

कोलंबो: श्रीलंका के अनुभवी तेज गेंदबाज नुवान कुलसेकरा (Nuwan Kulasekara) ने बुधवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी. कुलसेकरा ने 2003 में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में पदार्पण किया था. उन्होंने 2017 में श्रीलंका के लिए अपना आखिरी वनडे मैच खेला था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुलसेकरा अपना फेयरवेल मैच खेलकर क्रिकेट जगत को अलविदा कहना चाहते थे. लेकिन चयनकर्ताओं ने उनकी मांग नहीं मानी तो उन्होंने अपने संन्यास की घोषणा कर दी.

कुलसेकरा वनडे में सर्वाधिक विकेट लेने वाले श्रीलंका के पांचवें गेंदबाज हैं. उनके नाम 184 मैचों में 199 विकेट दर्ज हैं. कुलसेकरा 21 टेस्ट मैचों में 48 विकेट चटका चुके हैं.

इसके अलावा वह टी-20 में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में लसिथ मलिंगा के साथ संयुक्त रूप से दूसरे श्रीलंकाई गेंदबाज है. कुलसेकरा के खाते में 58 मैचों में 66 विकेट हैं. मलिंगा भी बांग्लादेश के साथ पहले वनडे मैच के बाद संन्यास ले लेंगे.

कुलसेकरा ने 2011 विश्व कप के फाइनल में भारत के खिलाफ आखिरी ओवर डाला था. उनके इस ओवर में महेंद्र सिंह धोनी ने छक्का लगाकर भारत को दूसरी बार विश्व विजेता बनाया था.

यह भी पढ़ें- लसिथ मलिंगा के नाम दर्ज है ऐसा रिकॉर्ड, जो किसी भी बॉलर का हो सकता है सपना
श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणरत्ने ने कहा कि मलिंगा पहले मैच के बाद एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. उन्हें 22 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. हालांकि मलिंगा ने अगले साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप में खेलने की इच्छा जताई है.

(इनपुट-आईएएनएस)