close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'विराट टेक्निक' से ही भारत को मात देने के गुर सीख रहा है यह पाकिस्तानी बल्लेबाज

उन्होंने कहा कि मैंने विराट की बल्लेबाजी के वीडियो देखे हैं और यह समझने की कोशिश की है कि वह विभिन्न हालात में कैसे खुद को ढालकर बेहतर परफार्म करते हैं.

'विराट टेक्निक' से ही भारत को मात देने के गुर सीख रहा है यह पाकिस्तानी बल्लेबाज
बाबर का कहना था कि जो उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के भारत के लिए किया है ठीक वैसा ही मैं अपने देश के लिए करना चाहता हूं. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः रविवार को क्रिकेट विश्व कप का 21वां मैच भारत पाकिस्तान के बीच खेला जाना है और दुनिया भर को इस मैच का बेसब्री से इंतजार है. ऐसे में दोनों ही टीमें इस मैच के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं. भारत और पाकिस्तान का मैच दुनिया का सबसे रोमांचक  मैच होता है.  इस मैच को जीतने के लिए दोनों ही टीमों के खिलाड़ी अलग-अलग तरह से मैच की प्रैक्टिस कर रहे हैं. पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम ने भी इस मैच के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है. उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के लिए एक खास तरीका अपनाया है. जो  इन दिनों चर्छा का विषय बन गया है.

World Cup 2019: क्या अफगानिस्तान दक्षिण अफ्रीका के बुरे वक्त का फायदा उठा पाएगा

दरअसल, इस समय भारतीय कप्तान विराट कोहली को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज माना जाता है और क्रिकेट के सभी फार्मेट में दुनिया के सभी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने का दम रखते हैं. ऐसे में पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम विराट कोहली का वीडियो देखकर बल्लेबाजी के गुर सीख रहे हैं. एक पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि मैंने विराट की बल्लेबाजी के वीडियो देखे हैं और यह समझने की कोशिश की है कि वह विभिन्न हालात में कैसे खुद को ढालकर बेहतर परफॉर्म करते हैं. बाबर ने साथ ही यह कहा कि मैं उसे देखकर काफी कुछ सीखने की कोशिश कर रहा हूं. बाबर का कहना था कि जो उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के भारत के लिए किया है ठीक वैसा ही मैं अपने देश के लिए करना चाहता हूं.

World Cup 2019: शोएब अख्तर के दिमाग पर बारिश हावी, युवी ने उनके डर को किया रीट्वीट

बाबर ने दो साल पहले हुए चैपियंस ट्राफी की याद दिलाते हुए कहा कि हमने चैंपियंस ट्राफी से भी प्रेरणा ली है. वह जीत हमारे लिए बहुत खास थी और हम सभी खिलाड़ी और पाकिस्तानी जनता इस जीत को कभी नहीं भुला सकती. उन्होंने कहा कि रविवार का मैच काफी रोमांचक होगा और सभी की नजरे इस मुकाबले पर हैं. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बेशक भारत के पास अच्छी गेंदबाजी आक्रमण है लेकिन हमने इस प्रतियोगिता में बेहतर खेल दिखाया है और हमारे खिलाड़ी भी फॉर्म में हैं.