close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: रोहित का कारनामा, पाकिस्तान के खिलाफ ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दीं.

World Cup 2019: रोहित का कारनामा, पाकिस्तान के खिलाफ ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने
भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शानदार 140 रन बनाए.

मैनचेस्टर: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर शानदार 140 रन बनाए. आउट होने से पहले उन्होंने टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दी. रोहित ने अपने करियर का 24वां और टूर्नामेंट का दूसरा शतक लगाया. रोहित ने 85 गेंदों का सामना कर 9 चौके और तीन छक्के लगाए. उन्होंने लोकेश राहुल (57) के साथ पहले विकेट के लिए 136 रनों की साझेदारी की. 'हिट मैन' के नाम से मशहूर रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ एक और कारनामा किया है.

रोहित पाकिस्तान के खिलाफ लगातार दो शतक बनाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. रोहित ने एशिया कप में 23 सितंबर 2018 को पाकिस्तान के खिलाफ दुबई में नाबाद 111 रन बनाए थे. रोहित ने 119 गेंदों का सामना किया था. अपनी इस पारी में रोहित ने 7 चौके, 4 छक्के लगाए थे. भारत ने यह मैच 9 विकेट से जीता था. 

पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा व्यक्तिगत स्कोर
रोहित ने एक और शतक रिकॉर्ड बनाया है. वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के खिलाड़ियों के बीच सबसे ज्यादा व्यक्तिगत स्कोर उन्होंने बनाया है. रोहित ने 140 रन बनाए. इससे पहले, यह रिकॉर्ड कोहली के नाम था. कोहली ने एडिलेड में 2015 में पाकिस्तान के खिलाफ 107 रन बनाए थे. पाकिस्तानी बल्लेबाज सईद अनवर ने 2003 विश्वकप में सेंचुरियन में 101 रन की पारी खेली थी. सचिन तेंदुलकर ने 2003 में पाकिस्तान के खिलाफ 98 रनों की पारी खेली थी. 
वैसे, पाकिस्तान के खिलाफ विश्वकप में उच्चतम व्यक्ति स्कोर का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू साइमंड्स के नाम है. उन्होंने 2003 विश्वकप में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 143 रन बनाए थे.

 
विश्वकप में रोहित का दूसरा शतक
रोहित ने विश्व कप में दूसरा शतक लगाया है. इससे पहले उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साउथम्प्टन में 122 रनों की नाबाद पारी खेली थी. इससे बाद रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी 57 रनों की बेहतरीन पारी खेलते हुए भारत को शानदार शुरुआत दिलाई थी. वह इस विश्व कप में दो शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं. उनके अलावा इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने दो शतक लगाए हैं.