close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PAK कप्तान सरफराज बोले, 'लगातार 11 हार के बाद वापसी आसान नहीं थी, उम्मीद है कि...'

पाकिस्तान ने आईसीसी विश्वकप के अपने दूसरे मैच में सोमवार को मेजबान इंग्लैंड को 14 रनों से मात दे दी. लगतार 11 मैच हारने के बाद पाकिस्तान को यह जीत मिली है.

PAK कप्तान सरफराज बोले, 'लगातार 11 हार के बाद वापसी आसान नहीं थी, उम्मीद है कि...'
सरफराज ने आगामी मैचों में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जताई...

नॉटिंघम: पाकिस्तान ने आईसीसी विश्वकप के अपने दूसरे मैच में सोमवार को मेजबान इंग्लैंड को 14 रनों से मात दे दी. लगतार 11 मैच हारने के बाद पाकिस्तान को यह जीत मिली है. पाकिस्तान पहले वार्म मैच हारा और बाद में पहले मैच में वेस्टइंडीज से हार गया लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ टीम ने 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 348 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया.  

टीम के कप्तान सरफाज अहमद ने भी कहा कि यह टीम का मिलाजुला प्रयास था जो सफल रहा. कप्तान ने कहा, "मुझे लगता है कि यह हमारी टीम का बेहतरीन प्रयास था. फखर और इमाम ने बेहतरीन शुरुआत की. मैच सुबह 10:30 बजे शुरू हुआ था और इसलिए पहले 10 ओवर काफी अहम थे. उन्होंने हमें अच्छी शुरुआत दी और इसलिए हम 350 के पास पहुंच सके. हमने कुछ चीजें आजमाईं. हमने शादाब के साथ शुरुआत की क्योंकि वह स्पिन के खिलाफ अच्छा नहीं खेल पाते हैं. फील्डिंग काफी अहम रही और इसने बड़ा अंतर पैदा किया. इस जीत से टीम को काफी आत्मविश्वास मिला है."

आगामी मैचों में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जताते हुए सरफराज ने कहा, "उम्मीद है कि हम यहां से आगामी मैचों में बेहतर क्रिकेट खेलेंगे. लगातार 11 हार के बाद वापसी करना आसान नहीं था." 

मैन ऑफ द मैच चुने गए मोहम्मद हफीज ने कहा है कि पहले मैच में वेस्टइंडीज से मिली करारी हार के बाद भी टीम के हर खिलाड़ी को विश्वास था कि वह जीत सकते हैं. हफीज ने इस मैच में पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 84 रन बनाए. उन्होंने इस दौरान 62 गेंदें खेली जिन पर आठ चौके और दो छक्के मारे.  

मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में हफीज ने कहा, "हमारी टीम का हर खिलाड़ी जानता था कि हम जीत सकते हैं. हम काफी खुश हैं. इस जीत में हर किसी ने अपना योगदान दिया है. ईमानदारी से कहूं तो हमें अपने ऊपर पूरा आत्मविश्वास था. हमने जो बैठक की थी वो भी काफी अच्छी रही थी. हमें बस एक विजयी परफॉर्मेस की जरूरत थी. यह पूरी टीम का प्रयास था."

अपने खेल के बारे में हफीज ने कहा, "मैं बस अपने नैचुरल शॉट्स खेलने की कोशिश कर रहा था. कई बार आपको सोच समझकर रिस्क लेना होता है और आज इस चीज ने मेरे पक्ष में काम किया."