close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: साउथ अफ्रीका को मिली ताकत, फिट हुआ टीम का दिग्गज खिलाड़ी

गेंदबाज का वापस आना दक्षिण अफ्रीका को राहत देगा क्योंकि दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन चोट के कारण पहले ही बाहर हो चुके हैं.

World Cup 2019: साउथ अफ्रीका को मिली ताकत, फिट हुआ टीम का दिग्गज खिलाड़ी

बर्मिंघम: दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी नगीदी (Lungi Ngidi) बुधवार को यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले विश्व कप के मैच के लिए '100 प्रतिशत' फिट घोषित कर दिए गए हैं. नगीदी ने इस वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में शुरुआत के केवल दो मैच ही खेले और फिर हैमस्ट्रिंग में तकलीफ के कारण बाहर हो गए थे. वह बांग्लादेश के खिलाफ भी नहीं खेले. उस मैच में बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की थी.

विश्व कप की वेबसाइट ने नगीदी के हवाले से बताया, "यह कठिन रहा. चोटिल होना कभी भी अच्छा नहीं होता, लेकिन मेरे आसपास जो सपोर्ट स्टाफ है उसने अच्छा काम किया और मैं अब ठीक हूं. मैच में न खेल पाना दुखद था."

नगीदी ने कहा, "मैंने आज ही अपना फिटनेस टेस्ट पूरा किया और उसमें पास हुआ. मैं मैच के लिए 100 प्रतिशत फिट हूं. फिटनेस टेस्ट इसी प्रकार के होते हैं और अगर आप 100 प्रतिशत गेंदबाजी नहीं कर रहे तो आप खेलने के लिए तैयार हैं."

नगीदी का वापस आना दक्षिण अफ्रीका को राहत देगा क्योंकि दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन चोट के कारण पहले ही बाहर हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें- भारत से हार के दो दिन बाद भी नहीं थमा फैंस का गुस्सा, उड़ा रहे पाकिस्तानी कप्तान की खिल्ली

दक्षिण अफ्रीका पांच मैचों में तीन अंकों के साथ फिलहाल, विश्व कप की तालिका में आठवें पायदान पर काबिज है और अभी भी सेमीफाइनल मे पहुंच सकते हैं. टीम का अगला मैच न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीम से होगा, लेकिन नगीदी मानते हैं कि विपक्षी टीम में भी कमजोरियां हैं जिसका वे लाभ उठा सकते हैं.

नगीदी ने कहा, "मैं नहीं समझता कि उनके मध्यक्रम और निचले क्रम की अधिक परीक्षा ली गई है. उनके टॉप ऑर्डर ने बहुत रन बनाए हैं इसलिए अगर हम एक-दो विकेट ले लेते हैं तो उन्हें टेस्ट कर सकते हैं."

(इनपुट-आईएएनएस)