close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रोहित नहीं, इस बल्लेबाज के नाम रहा विश्वकप 2019 का सबसे तेज शतक

इंग्लैंड के चैंपियन बनने का सपना 'क्रिकेट के मक्का' कहे जाने वाले लॉडर्स मैदान पर बेहद नाटकीय अंदाज में 44 साल बाद पूरा हुआ.

रोहित नहीं, इस बल्लेबाज के नाम रहा विश्वकप 2019 का सबसे तेज शतक
विश्वकप 2019 का खिताब इंग्लैंड के माथे पर सजा है.

नई दिल्ली: विश्वकप 2019 का खिताब इंग्लैंड के माथे पर सजा है. इंग्लैंड के चैंपियन बनने का सपना 'क्रिकेट के मक्का' कहे जाने वाले लॉडर्स मैदान पर बेहद नाटकीय अंदाज में 44 साल बाद पूरा हुआ. इंग्लैंड ने आईसीसी विश्व कप-2019 के फाइनल में न्यूजीलैंड को सुपर ओवर से मात दे पहली बार विश्व विजेता का तमगा हासिल किया है और इतिहास रचा. यह विश्वकप के इतिहास का सबसे रोमांचक फाइनल था. 

टूर्नामेंट संपन्न हो चुका है. कई शतक लगे लेकिन क्या आप बता सकते हैं कि इस विश्वकप में सबसे तेज शतक बनाने का रिकॉर्ड किसने नाम रहा. चलिए हम आपको इस विश्वकप में सबसे तेज शतक लगाने वाले पांच बल्लेबाजों के बारे में बताते हैं.

1. ईयोन मोर्गन: विश्वकप 2019 में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के कप्तान ईयोन मोर्गन के नाम रहा. मोर्गन ने ओल्ड ट्रैफोर्ड में अफगानिस्तान के खिलाफ मात्र 57 गेंदों में शानदार शतक (100 रन) लगाया था. मोर्गन का यह शतक विश्वकप के इतिहास का चौथा सबसे तेज शतक था. 

2. जोस बटलर: इंग्लैंड के खिलाड़ी जोस बटलर ने पाकिस्तान के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में 75 गेंदों में शतक लगाया था. बटलर के शतक की बदौलत इंग्लैंड ने 349 रन का विशाल लक्ष्य पाकिस्तान के सामने रखा था. हालांकि बाद में ईयोन मोर्गन ने उनका यह रिकॉर्ड तोड़ दिया. 

3. कार्लोस ब्रैथवेट: वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर कार्लोस ब्रैथवेट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 80 गेंदों में शतक लगाया. यह उनका वनडे में पहला शतक है. जब ब्रैथवेट मैदान पर उतरे तब उनकी टीम 164 पर सात विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी. बाद में बैथवेट ने शतक लगा दिया. हालांकि वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. 

4. रोहित शर्मा: इस सूची में चौथा नाम भारतीय ओपनर रोहित शर्मा का है. रोहित इस विश्वकप में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे स्थान पर हैं. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 85 गेंदों में शतक जड़ा था. रोहित ने इस विश्व कप में सबसे ज्यादा 648 रन बनाए और वह सचिन के एक विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड को तोड़ नहीं पाए. सचिन ने 2003 में दक्षिण अफ्रीका में खेले गए विश्व कप में 673 रन बनाए थे.

5. जॉनी बेयरस्टो: इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी जॉनी बेयरस्टो ने भारत के खिलाफ 90 गेंदों में शतक लगया था. बेयरस्टो इस सूची में इंग्लैंड के तीसरे बल्लेबाज हैं जिन्होंने इस विश्वकप में सबसे तेज शतक लगाया है.