VIDEO: बर्थडे ब्वॉय DK ने खोला राज- किट बैग में बैट-हेलमेट के अलावा होता है ये सब...
Advertisement

VIDEO: बर्थडे ब्वॉय DK ने खोला राज- किट बैग में बैट-हेलमेट के अलावा होता है ये सब...

आईसीसी वर्ल्ड कप की शुरुआत हो चुकी है. भारतीय टीम टूर्नामेंट में 5 जून को पहला मैच खेलेगी. इससे चार दिन पहले दिनेश कार्तिक ने अपना जन्मदिन मनाया. 

34 साल के दिनेश कार्तिक 91 वनडे, 26 टेस्ट और 32 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: आईसीसी वर्ल्ड कप की शुरुआत हो चुकी है. भारतीय टीम टूर्नामेंट में 5 जून से अपने अभियान की शुरुआत करेगी. इससे चार दिन पहले शनिवार (1 जून) को दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने अपना जन्मदिन मनाया. DK के नाम से लोकप्रिय कार्तिक 34 साल के हो गए हैं. वे उम्र के लिहाज से टीम इंडिया के तीसरे सबसे सीनियर खिलाड़ी हैं. टीम इंडिया में सिर्फ एमएस धोनी और केदार जाधव ही उनसे अधिक उम्र के खिलाड़ी हैं. दिनेश कार्तिक ने अपने जन्मदिन पर अपने किट का राज खोला और बताया कि वे इसमें क्या-क्या रखते हैं. 

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (World Cup 2019) की तैयारियों में जुटी भारतीय टीम शनिवार को अभ्यास के लिए पहुंची. बर्थडे ब्वॉय दिनेश कार्तिक ने इस दौरान अपना किट खोला और सबको बताया कि वे इसमें क्या क्या-क्या रखते है. कार्तिक के किट बैग में उनके विकेटकीपिंग किट और बल्लेबाजी किट दोनों रखे हुए थे. 34 साल के दिनेश कार्तिक 91 वनडे, 26 टेस्ट और 32 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं.

यह भी देखें: VIDEO: टीम इंडिया ने की 6 अलग-अलग एंगल से डायरेक्ट थ्रो की प्रैक्टिस, खिलाड़ी हुए लोटपोट

भारतीय विकेटकीपर ने कहा, ‘मैं बताना चाहता हूं कि मेरी किटबैग में क्या-क्या होता है. यह मेरा हेलमेट है. यह मेरा कीपिंग पैड है. यह मेरा बैटिंग ग्लव्स है...’ बता दें कि अगर करियर के हिसाब से देखा जाए तो दिनेश कार्तिक मौजूदा भारतीय टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी हैं. इस मामले में एमएस धोनी (MS Dhoni) दूसरे नंबर पर हैं. कार्तिक का वनडे करियर 14 साल 148 दिन का हो चुका है. धोनी का करियर कार्तिक का करियर शुरू होने के करीब तीन महीने बाद शुरू हुआ था. 

 

 

पहला वर्ल्ड कप मैच खेलना है कार्तिक को 
दिनेश कार्तिक दूसरी बार वर्ल्ड कप की टीम में चुने गए हैं. हालांकि, उन्हें अब तक एक बार भी वर्ल्ड कप में खेलने का मौका नहीं मिला है. कार्तिक इससे पहले 2007 की वर्ल्ड कप टीम में शामिल थे. तब उन्हें एमएस धोनी की मौजूदगी के कारण ही प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी. इस बार देखना है कि धोनी की मौजूदगी में कार्तिक को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है या नहीं. इस विश्व कप में भारतीय टीम का पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होगा. 

Trending news