close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: जश्न मनाने के लिए जैसे ही खुली शैंपेन, भाग खड़े हुए इंग्लैंड के ये खिलाड़ी

ट्विटर पर इस वीडियो को इमाम तवाहिदी ने शेयर किया है. इमाम तवाहिदी एक जाने माने लेखक होने के साथ ही एक बड़े स्कॉलर के तौर पर अपनी पहचान रखते हैं.

VIDEO: जश्न मनाने के लिए जैसे ही खुली शैंपेन, भाग खड़े हुए इंग्लैंड के ये खिलाड़ी
इंग्लैंड की पूरी टीम ट्रॉफी के साथ फोटो खिंचाने के लिए ग्राउंड पर इकठ्ठा थी. तभी इंग्लैंड टीम के खिलाड़ियों ने शैंपेन की बोतल खोलकर उससे बौछार करने लगे.

नई दिल्ली: आईसीसी विश्व कप 2019 (ICC World Cup 2019) के खिताबी मुकाबले में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड की टीम को 'बाउंड्री काउंट' के नियम से हराकर जीत हासिल की. वर्ल्ड कप के इतिहास में यह अब तक का सबसे रोमांचक मैच रहा. 50 ओवरों के खेल में दोनों ही टीमों ने बराबर स्कोर बनाया और मैच टाई हो गया. इसके बाद सुपर ओवर में भी मुकाबला 'टाई' ही रहा. लेकिन, ऐसी स्थिति में आईसीसी के 'बाउंड्री काउंट' के नियम से फैसला हुआ. इस नियम के तहत जिस टीम ने अपनी इनिंग और सुपर ओवर को मिलाकर सर्वाधिक चौके लगाए थे, उन्हें विजेता घोषित किया जाता है. इसी के आधार पर इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया.

इन सबके बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में इंग्लैंड के खिलाड़ी विश्व कप विजेता बनने का जश्न मनाते नजर आ रहे हैं. लेकिन, अचानक ही इंग्लैंड टीम के दो खिलाड़ी भागने लगते हैं. वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि दो खिलाड़ी अचानक ही भागने लगे. दरअसल, इंग्लैंड टीम के विश्व कप जीतने के बाद खिलाड़ियों ने जश्न मनाने के लिए जैसे ही शैंपेन की बोतल खोली, टीम के दो मुस्लिम क्रिकेटर जश्न छोड़कर किनारे हो गए. 

 

 

ट्विटर पर इस वीडियो को इमाम तवाहिदी ने शेयर किया है. इमाम तवाहिदी एक जाने माने लेखक होने के साथ ही एक बड़े स्कॉलर के तौर पर अपनी पहचान रखते हैं. तवाहिदी ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं और इस्लाम में कट्टरपंथ के घोर विरोधी हैं. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि ब्रिटिश मुस्लिम क्रिकेटर शैम्पेन देख भाग खड़े हुए. यह बहुत हास्यास्पद है, मैं अपनी हंसी नहीं रोक सकता. 

वीडियो के अनुसार, विश्व विजेता बनने के बाद इंग्लैंड की पूरी टीम ट्रॉफी के साथ फोटो खिंचाने के लिए ग्राउंड पर इकठ्ठा थी. तभी इंग्लैंड टीम के खिलाड़ियों ने शैंपेन की बोतल खोलकर उससे बौछार करने लगे. ये देख टीम के दो मुस्लिम क्रिकेटर मोईन अली और आदिल रशीद जश्न छोड़ कर किनारे हो गए. यह वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है.