close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: जानिए वॉर्म अप के लिए टीम इंडिया ने खेले कौन से गेम, किसमें जीती चहल की टीम?

आईसीसी विश्व कप में ओवल मैदान पर टीम इंडिया ने पहले अभ्यास मैच के लिए जम कर प्रैक्टिस की. इसके लिए टीम ने कई मजेदार गेम्स खेले. युजवेंद्र चहल ने वीडियो में बताया कि 9उनकी टीम किस गेम में जीती. 

VIDEO: जानिए वॉर्म अप के लिए टीम इंडिया ने खेले कौन से गेम, किसमें जीती चहल की टीम?
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आईसीसी वनडे विश्व कप में टीम इंडिया का पहला अभ्यास मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ शनिवार को शुरू हो रहा है. टीम ने इस मैच के लिए शुक्रवार को जमकर प्रैक्टिस की. इस मैच को विराट कोहली की टीम टूर्नामेंट में जीत की लय में आने के लिए खेल रही है. यही हाल न्यूजीलैंड का भी है. मैच से एक दिन पहले प्रैक्टिस से पहले टीम ने वॉर्म अप के लिए कई मजेदार गेम्स खेले. टीम के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने एक वीडियो में इसकी जानकारी दी. 

न्यूजीलैंड से है पहला अभ्यास मैच
इस टूर्नामेंट में मेजबान इंग्लैंड के बाद टीम इंडिया को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. टीम की गेंदबाजी को सभी टीमों के मुकाबले सबसे मजबूत माना जा रहा है. भारत में कई क्रिकेट विशेषज्ञ और पूर्व खिलाड़ियों का मानना है कि यह पहली बार है कि टीम इंडिया की बल्लेबाजी के मजबूत रहते उससे ज्यादा तगड़ी उसकी गेंदबाजी है. नेट प्रैक्टिस के पहले हुए इन गेम्स के बारे में जानकारी देने वाले चहल के इस वीडियो को बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: चहल ने कहा, इंग्लैंड की सपाट पिचों से भारत के स्पिनर्स को चिंता नहीं

क्या हो रहा है वीडियो में
इस वीडियो में टीम इंडिया के खिलाड़ी दो हिस्सों में मैदान के बीच खड़े हैं और उनके बीच कुर्सियां लगी हैं और वे फुटबॉल को पैर या सिर से एक कुर्सीयों के आरपार  फेंकने की कोशिश कर रहे हैं. एक अन्य गेम में खिलाड़ियों की कमर पीछे की ओर एक लाल कपड़ा बंधा है, वे एक दूसरे से यह कपड़ा छीनने की कोशिश कर रहे हैं. 

विजय शंकर की चोट ने किया इंडिया को चिंचित
टीम इंडिया के लिए अपने पहले प्रैक्टिस मैच से पहले एक चिंता की बात हो गई है. शुक्रवार को टीम के ऑलराउंडर विजय शंकर को अभ्यास के दौरान दाहिने कंधे में चोट लग गई जिसके बाद वे तुरंत मैदान छोड़कर बाहर चले गए. विजय को प्रैक्टिस के दौरान तेज गेंदबाज खलील अहमद की बाउंसर लगी. फिलहाल उनका हेल्थ अपडेट नहीं दिया गया है. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: अभ्यास मैच में दक्षिण अफ्रीका का शानदार खेल, श्रीलंका पर बड़ी जीत

प्रैक्टिस मैच के लिए टीम इसमें से चुनी जाएगी: 
भारत: विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या, लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, रोहित शर्मा, कुलदीप यादव. 

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), टाम ब्लंडेल (विकेटकीपर), ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डि ग्रांडहोमे, लोकी फर्गुसन, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी,टॉम ब्लेंडल (विकेटकीपर) कोलिन मुनरो, जिम्मी नीशाम, हेनरी निकोल्स, मिशेल सैंटनर, ईश सोढी, टिम साउदी, रास टेलर.