close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO, World Cup: बाउंसर से उड़ा एलेक्स कैरी का हेलमेट, टपकने लगा खून, प्लास्टर बांध खेल रहे

एलेक्स कैरी का हेलमेट स्टंप्स पर गिर सकता था, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने गजब की सतर्कता दिखाते हुए उसे कैच कर लिया.

VIDEO, World Cup: बाउंसर से उड़ा एलेक्स कैरी का हेलमेट, टपकने लगा खून, प्लास्टर बांध खेल रहे
एलेक्स कैरी को जब चोट लगी तब वे चार रन बनाकर खेल रहे थे. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: मेजबान इंग्लैंड ने आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) के दूसरे सेमीफाइनल में तूफानी शुरुआत की है. उसने ऑस्ट्रेलिया के शुरुआती तीन विकेट महज 15 रन पर झटक लिए हैं. ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज इंग्लैंड की तेज गेंदबाजी के सामने असहाय नजर आए. उसके विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी (Alex Carey) तो चोट से भी नहीं बच पाए. हालांकि, उनकी तारीफ करनी होगी कि चोट लगने और खून निकलने के बावजूद उन्होंने क्रीज नहीं छोड़ा. 

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया. लेकिन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच का दांव उल्टा पड़ गया. उनके बल्लेबाज तो पहले बैटिंग का फायदा नहीं उठा सके. दूसरी ओर, इंग्लैंड के गेंदबाजों की जैसे लॉटरी लग गई है. इंग्लैंड मैच के दूसरे ही ओवर में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच को चलता किया.

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: नमस्कार धोनी जी, सुना है आप रिटायर होना चाहते हैं...: लता मंगेशकर

इसके बाद तीसरे ओवर की चौथी गेंद, डेविड वॉर्नर की पारी की आखिरी गेंद साबित हुई. ऑस्ट्रेलिया अभी इस दोहरे झटके से उबरा भी नहीं था कि उस्मान ख्वाजा की जगह खेल रहे पीटर हैंड्सकॉम्ब भी पैवेलियन की राह पकड़ चुके थे. वे सातवें ओवर की पहली गेंद पर आउट हुए. 

 

14 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया का दारोमदार पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और एलेक्स कैरी पर आ गया. इन दोनों ने अभी पांच रन ही जोड़े थे कि जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की सनसनाती गेंद एलेक्स कैरी की ठुड्डी से जा टकराई. हेलमेल की जाली टूट गई. ठुड्डी से खून टप-टप पिच पर गिरने लगा. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के इस लड़ाके की तारीफ करनी होगी. खून टपकता रहा, लेकिन उनके चेहरे पर शिकन नहीं दिखी. 
 

 

जोफ्रा आर्चर ने सातवें ओवर की छठी गेंद 86 मील प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी. एलेक्स कैरी ने इसे डिफेंस करना चाहा. गेंद उनकी उम्मीद से ज्यादा ऊंची उठी और तेजी से उनके चेहरे की ओर आई. एलेक्स ने उछलकर खुद को बचाने की कोशिश की, लेकिन नाकाम रहे. गेंद उनके ठुड्डी के पास सीधे हेलमेट से टकराई. हेलमेट हवा में उड़ा और स्टंप पर गिरने ही वाला था. अगर ऐसा हो जाता तो एलेक्स कैरी आउट हो जाते. कैरी को यह अहसास था और उन्होंने चोट का नजरअंदाज करते हुए जल्दी से हेलमेट को लपक लिया. 

चोट लगने के बाद एलेक्स के पास सबसे पहले इंग्लैंड के क्रिकेटर पहुंचे. उन्होंने कैरी को सहारा दिया. तब तक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की मेडिकल टीम वहां आ गई. डॉक्टर ने कैरी की चोट देखने के बाद उन्हें दवा दी. उन्हें चेहरे और गर्दन से जुड़ी कुछ एक्सरसाइज कराई. फिर पट्टी बांधी. एलेक्स कैरी पट्टी बांधकर खेलते रहे. उन्होंने चोट के बावजूद बेहतरीन खेल दिखाया और स्टीव स्मिथ के साथ 103 रन की साझेदारी कर टीम को संकट से उबारा. वे जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 117 रन पहुंच चुका था. वे 70 गेंद पर 46 रन बनाकर आउट हुए.