close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO World Cup: जब घूमते-टहलते मस्तमौला अंदाज में प्रैक्टिस सेशन में जा पहुंचे शिखर धवन

शिखर धवन रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना अंगूठा चोटिल कर बैठे हैं. वे अभी खेलने की स्थिति में नहीं हैं.

VIDEO World Cup: जब घूमते-टहलते मस्तमौला अंदाज में प्रैक्टिस सेशन में जा पहुंचे शिखर धवन
शिखर धवन.

नई दिल्ली: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC World Cup) में गुरुवार को भारत और न्यूजीलैंड का मुकाबला होने जा रहा है. इस मुकाबले से पहले सबसे अधिक चर्चा शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की है. वे रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना अंगूठा चोटिल कर बैठे हैं. वे खेलने की स्थिति में नहीं हैं. डॉक्टर ने उन्हें कम से कम 10-12 दिनों तक क्रिकेट से दूर रहने को कहा है. इसके बावजूद टीम के साथ बने हुए हैं. 

शिखर धवन के अंगूठे का मंगलवार को स्कैन किया गया था. स्कैन में हेयरलाइन फ्रैक्चर सामने आया. बैटिंग कोच संजय बांगर के मुताबिक उनके खेलने या ना खेलने पर अंतिम फैसला 10-12 दिन बाद लिया जाएगा. यानी, यह तय है कि वे भारत के अगले तीन मुकाबलों (विरुद्ध न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान) में नहीं खेलेंगे. 

यह भी पढ़ें: ICC World Cup: भारत vs न्यूजीलैंड मुकाबला, पहली बार साथ उतरेगी यह जोड़ी...

अपने मस्तमौला स्वभाव के लिए पहचाने जाने वाले शिखर धवन चोट के बावजूद टीम इंडिया के प्रैक्टिस सेशन में साथ रह रहे हैं. टीम इंडिया ने बुधवार को नॉटिंघम में नेट प्रैक्टिस की. धवन प्रैक्टिस के दौरान साथी खिलाड़ियों के साथ नजर आए. उन्होंने खुद तो प्रैक्टिस नहीं की, लेकिन साथियों को बॉल उठाकर देते नजर आए. 
 

शिखर धवन ने इससे पहले बुधवार को राहत इंदौरी का शेर ट्वीट किया कि उनके लिए टूर्नामेंट अभी समाप्त नहीं हुआ है और वे वापसी के लिए प्रतिबद्ध हैं. 33 वर्षीय धवन ने लिखा, ‘कभी महक की तरह हम गुलों से उड़ते हैं, कभी धुएं की तरह हम पर्वतों से उड़ते हैं, ये कैंचियां हमें उड़ने से खाक रोकेंगी, कि हम परों से नहीं हौसलों से उड़ते हैं.’