close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबले से पहले भारतीय कप्तान कोहली ने दिया ये बड़ा बयान

भारत-पाकिस्तान के बीच रविवार 16 जून को मैनचेस्टर में महामुकाबला होने वाला है.

भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबले से पहले भारतीय कप्तान कोहली ने दिया ये बड़ा बयान
कोहली ने यह भी कहा, "हमारे लिए कोई भी मैच खास नहीं है."

मैनचेस्टर: भारत-पाकिस्तान के बीच रविवार 16 जून को महामुकाबला होने वाला है. महामुकाबले से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बड़ा बयान दिया है. कोहली ने कहा, "यदि हम अच्छा खेले तो हम किसी को भी हरा सकते हैं. सामने कोई भी टीम हो, हमारी रणनीति में कोई बदलाव नहीं आएगा. खिलाड़ियों के लिए प्रोफेशनल बने रहना जरूरी है, फिर चाहे आप किसी भी टीम के खिलाफ मैदान में उतर रहे हों." 
 
कोहली ने यह भी कहा, "हमारे लिए कोई भी मैच खास नहीं है. हमारी जिम्मेदारी प्रत्येक मैच को बराबर लेने की है, भले ही विपक्षी टीम कोई भी हो. हम जिस तरह की क्रिकेट खेल रहे हैं, उससे हमारी टीम काफी मजबूत है." 

उधर, पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भारतीय टीम को चेताते हुए कहा है कि भले ही विश्वकप में हमारा प्रदर्शन पाकिस्तान के खिलाफ बहुत बढ़िया है, फिर भी हमें उसे हल्के में नहीं लेना चाहिए. गांगुली ने भारतीय टीम को 2017 के चैंपियन ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले की याद दिलाई जिसमें भारतीय टीम को पाकिस्तान के हाथों हार का मुंह देखना पड़ा था. 

गांगुली ने कहा कि 2017 के चैंपियन ट्रॉफी के फाइनल में भारत ने पाकिस्तान को शायद हल्के में लिया, नतीजतन टीम को हार का सामना करना पड़ा. बंगाल टाइगर के नाम से मशहूर पूर्व कप्तान ने कहा, "भारत को बहुत सावधान रहना होगा. यह मत सोचिए कि विश्वकप में हमारा प्रदर्शन पाकिस्तान के खिलाफ बेहतर होता है. कल क्रिकेट का महामुकाबला होने वाला है."  

पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भी गांगुली के विचारों पर सहमति जताई. तेंदुलकर ने कहा, "पाकिस्तान ने हमेशा चौंकाया है, इसलिए भारत को उसे हल्के में नहीं लेना चाहिए. भारतीय टीम जो भी कदम उठाए, वह अच्छी तरह से सोच समझकर, रणनीति बनाकर उठाए."