close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर होने वाली तीसरी टीम बनी विंडीज

सेमीफाइनल की दौड़ में से सबसे पहले बाहर होने वाली टीम अफगानिस्तान है.

World Cup 2019: सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर होने वाली तीसरी टीम बनी विंडीज
इस हार के बाद वेस्टइंडीज 10 टीमों की अंकतालिका में आठवें स्थान पर है. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: खतरनाक टीम या यू कहें कभी भी कुछ भी करने वाली टीम की हैसियत से इंग्लैंड पहुंचने वाली वेस्टइंडीज आईसीसी विश्व कप-2019 (World Cup 2019) के सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर होने वाली तीसरी टीम बन गई है. उसे गुरुवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रफर्ड मैदान पर खेले गए मैच में भारत ने 125 रनों से करारी हार सौंपी.

इस हार के बाद वेस्टइंडीज 10 टीमों की अंकतालिका में आठवें स्थान पर है. उसके सात मैचों में पांच हार और एक जीत के साथ तीन अंक हैं जबकि उसका एक मैच बारिश के कारण धुल गया था.

विंडीज के अभी दो मैच बाकी हैं. उसे एक जुलाई को श्रीलंका और फिर चार जुलाई को अफगानिस्तान से खेलना है. इन दोनों मैचों को अगर वह जीत भी जाती है तो उसके सात अंक होंगे, लेकिन फिर भी वह सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाएगी.

कुछ यही हाल चोकर्स नाम से मशहूर दक्षिण अफ्रीका का है. वह विंडीज से पहले ही अंतिम-4 की रेस से बाहर हैं. दक्षिण अफ्रीका के भी सात मैचों में तीन अंक हैं. दोनों टीमों की सिर्फ नेटरनरेट में -0.004 अंकों का अंतर है. दक्षिण अफ्रीका नौवें स्थान पर है.

वहीं सेमीफाइनल की दौड़ में से सबसे पहले बाहर होने वाली टीम अफगानिस्तान है. उसने अभी तक जीत का खाता भी नहीं खोला है. अफगानिस्तान भी छुपे रुस्तम का तमगा लेकर इंग्लैंड पहुंची थी, लेकिन अभी तक खेले सात मैचों में से सातों में उसे हार मिली है. वह बिना किसी अंक के अंकतालिका में सबसे नीचे 10वें स्थान पर है.

(इनपुट-आईएएनएस)