close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ICC क्रिकेट क्लीनिक: जब बोल पड़े धोनी, 'पंत ने सिक्स मारा है, देखना अब ये भी मारेगा'

चोटिल शिखर धवन के विकल्प के तौर पर भारतीय टीम में शामिल किए गए युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत विश्वकप टीम में जगह मिलने के बाद बेहद खुश हैं. पंत ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं.

ICC क्रिकेट क्लीनिक: जब बोल पड़े धोनी, 'पंत ने सिक्स मारा है, देखना अब ये भी मारेगा'
प्रैक्टिस सेशन के दौरान गेंदबाजी का अभ्यास करते एमएस धोनी...(फोटो साभार: ANI)

साउथम्पटन: चोटिल शिखर धवन के विकल्प के तौर पर भारतीय टीम में शामिल किए गए युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत विश्वकप टीम में जगह मिलने के बाद बेहद खुश हैं. पंत युवा बल्लेबाज हैं और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. टीम इंडिया के अन्य युवा बल्लेबाजों के बीच सिक्स जड़ने की होड़ मची है. यह नजारा आईसीसी द्वारा आयोजित क्रिकेट क्लीनिक में भी देखने को भी मिला.

इसका आयोजन गुरुवार को रोज बाउल स्टेडियम में स्कूली बच्चों के लिए किया गया था. आयोजन में भारतीय टीम के सदस्यों कोहली, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत ने हिस्सा लिया. बीसीसीआई ने भी इस आयोजन की तस्वीरें ट्वीट की हैं. 

 

 

केएल राहुल और हार्दिक पंड्या ने स्कूली बच्चों के बीच खासा समय बिताया. इसी बीच ऋषभ पंत ने बैटिंग में हाथ दिखाना शुरू कर दिए. बच्चों की गेंद पर ताबड़तोड़ छक्के लगाए और गेंद को पार्क के बाहर भेजा. तभी ड्रेसिंग रूम की बालकनी से एक जानी पहचानी आवाज आई, "अब देखना ऋषभ ने सिक्स मारा है तो पंड्या भी मारेगा."

यह आवाज महेंद्र सिंह धोनी की थी. उनके साथ युजवेंद्र चहल और मोहम्मद शामी दूर से ही इस आयोजन का लुत्फ उठा रहे थे. अगली गेंद जाकर सीधे स्टैंड से टकराई, बच्चों ने पंड्या के शॉट्स पर जोरदार तालियां बजाई. बाद में पंड्या ने अपनी सिग्नेचर स्टाइल में जश्न मनाया जैसा वह मुंबई इंडियन के मैच जीतने पर करते हैं. 

उधर, क्रिकेट विश्वकप की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी वीडियो में कोहली ने इस आयोजन के संबंध में कहा, "मेरा मानना है कि क्रिकेट बच्चों की जिंदगी में वास्तव में बदलाव ला सकता है. यह वास्तव में आपको एक इंसान के रूप में बेहतर बनाता है क्योंकि इसमें आप ऐसे दौर से गुजरते हो जो कि काफी हद तक जिंदगी से मिलते जुलते हैं."

(इनपुट भाषा से भी)