close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, चोटिल ख्वाजा बाहर, जगह लेगा यह प्लेयर

विश्व कप में उस्मान ख्वाजा चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. 

World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, चोटिल ख्वाजा बाहर, जगह लेगा यह प्लेयर
ख्वाजा हैमस्ट्रिंग की वजह से तीन-चार हफ्ते क्रिकेट नहीं खेल सकेंगे. (फोटो :PTI)

नई दिल्ली: आईसीसी विश्व कप 2019 (World Cup 2019) में ऑस्ट्रेलियाई टीम को सेमीफाइनल से पहले तगड़ा झटका लगा जब उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए. इसकी पुष्टि टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने की. ख्वाजा को को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए मुकाबले में चोट लगी थी. इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को केवल 10 रन हरया दिया. अब ख्वाजा की जगह मैथ्यू वेड लेंगे. ख्वाजा का बाहर होना ऑस्ट्रेलिया के लिए तगड़ा झटका माना जा रहा है. 

ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा झटका है सेमीफाइनल से पहले
ख्वाजा ऑस्ट्रेलिया के लिए तीसरे नंबर के स्थान के अहम बल्लेबाज थे और उन्होंने कुछ लीग मैचों में ऑस्ट्रेलिया के लिए बढ़िया बल्लेबाजी भी, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वे बल्लेबाजी के दौरान ख्वाजा की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था और रिटायर हर्ट हो गए थे लेकिन फिर बाद में बल्लेबाजी करने आए और 18 रन के निजी स्कोर पर कगीसो रबाडा का शिकार हुए. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम दक्षिण अफ्रीक के दिए 325 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: मुकाबले सेमीफाइनल के तय हुए लेकिन बात हो रही कि फाइनल कौन खेलेगा!

माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के लिए ख्वाजा की गैर मौजूदगी इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में मुश्किल पैदा कर सकती है. हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने लगी मैच में इंग्लैड को 64 रन से मात दी थी और उस मैच में ख्वाजा ने केवल 23 रन बना पाए थे. ख्वाजा का इस विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन रहा लेकिन वह कप्तान एरॉन फिंच और डेविड वार्नर के प्रदर्शन के आगे छिप सा गया था. फिंच, वार्नर और यहां तक कि स्मिथ के प्रदर्शन के कारण किसी का भी ध्यान ख्वाजा के प्रदर्शन पर नहीं गया. 

ख्वाजा ने अफगानिस्तान के खिलाफ 15 रन, वेस्टइंडीज के खिलाफ 13 रन, भारत के खिलाफ 42 रन, पाकिस्तान के खिलाफ 18 श्रीलंका के खिलाफ 10, बांग्लादेश के खिलाफ 89 रन, इंग्लैंड के खिलाफ 23 और न्यूजीलैंड के खिलाफ 88 रन की पारी खेली थी. ख्वाजा की गैर मौजूदगी में मैथ्यू वेड उनकी कमी को पूरी कर सकेंगे यह मुश्किल ही है. ख्वाजा पिछले एक दो सालों से ही टीम के प्रमुख सदस्य रहे थे और उन्होंने टीम प्रबंधन को निराश भी नहीं किया था. 

क्या कहा लैंगर ने
ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि उस्मान ख्वाजा तीन से चार सप्ताह तक क्रिकेट से दूर रहेंगे. लैंगर ने उनके टीम में न रहने पर अफसोस भी जताया. वहीं लैंगर ने स्टोइनिस के बारे में कहा कि उनके बारे में फैसला अगले 24 से 48 घंटों में किया जा सकता है. स्टोइनिस भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में ही चोटिल हुए थे. वे पीठ दर्द से परेशान हैं.