close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: ख्वाजा- स्टोइनिस का सेमीफाइनल खेलना मुश्किल, ऑस्ट्रेलिया मुसीबत में

विश्व कप में ख्वाजा, स्टोइनिस के चोटिल होने से उनके सेमीफाइनल में खेलने पर संशय हो गया है.

World Cup 2019: ख्वाजा- स्टोइनिस का सेमीफाइनल खेलना मुश्किल, ऑस्ट्रेलिया मुसीबत में
(फोटो:Reuters)

बर्मिघम:  आईसीसी विश्व कप 2019 (World Cup 2019) के आखिरी लीग मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम सबसे तगड़ी टीम बनी हुई थी. टीम इंडिया के खिलाफ उसकी हार को छोड़ कर वही पूरे टूर्नामेंट में अजेय रही और उसके किसी मैच में बारिश ने भी खलल नहीं डाला. इसका नतीजा यह रहा कि वह सेमीफाइनल में औपचारिक तौर पर जगह बनाने वाली पहली टीम बनी और अपने आखिरी मैच से पहले तक प्वाइंट टेबल में टॉप पर भी बनी रही. आखिरी मैच हारने के बाद वह दूसरे नंबर पर आ गई. अब उसके दो प्रमुख के चोटिल होने के कारण सेमीफाइनल से बाहर होने का खतरा आ गया है. 

ऑस्ट्रेलिया ने बुलाए कवर खिलाड़ी
चोटिल होने के कारण ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा और ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस का विश्व कप के सेमीफाइनल में खेलना तय नहीं है. दोनों खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए मुकाबले में चोट लगी थी. इन दोनों खिलाड़ियों के कवर के रूप में मैथ्यू वेड और मिचेल मार्श को टीम से जोड़ लिया गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ख्वाजा और स्टोइनिस का रविवार को स्कैन होगा और फिर टीम प्रबंधन उनकी स्थिति पर निर्णय लेगा.

 यह भी पढ़ें: World Cup 2019: जानिए किस बात कह बैठे विराट कि ‘यह’ उम्मीद तो उन्हें भी नहीं थी

गड़बड़ा सकता है टीम संयोजन
आखिरी लीग मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बल्लेबाजी के दौरान ख्वाजा रिटायर हर्ट हो गए थे लेकिन फिर बाद में बल्लेबाजी करने आए और 18 रन के निजी स्कोर पर कगीसो रबाडा का शिकार हुए. मौजूदा चैम्पियन ने यह मैच 10 रनों से गंवाया. सेमीफाइनल में उसका सामना मेजबान इंग्लैंड से होगा. माना जा रहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ यह मैच ऑस्ट्रेलिया के लिए आसान नहीं होगा और ख्वाजा और स्टोइनिस के बाहर होने से टीम के प्रदर्शन पर खासा असर हो सकता है.

क्या समस्या है दोनों खिलाड़ियों को
ख्वाजा को मांसपेशियों में खिंचाव आया था और ऐसा प्रतीत हो रहा है कि वे टूर्नामेंट से बाहर हो जाएंगे. दूसरी ओर, स्टोइनिस मैच के दौरान पीठ की चोट से परेशान दिखे. वैसे ऑस्ट्रेलिया की टीम लीग मैच में इंग्लैड को 64 रन से मात दी थी. जबकि इस मैच में ख्वाजा ने केवल 23 रन की पारी खेली थी वहीं स्टोइनिस भी गेंद और बल्ले से कोई उल्लखनीय योगदान नहीं दिया था. लेकिन दोनों की गैर मौजूदगी से ऑस्ट्रेलिया का टीम संयोजन गड़बड़ा सकता है. 
(इनपुट आईएएनएस)