World Cup 2019: बांग्लादेश टीम का ऐलान, 35 साल के इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

बांग्लादेश ने अपनी टीम में उस तेज गेंदबाज को भी शामिल किया है, जो अभी तक एक भी वनडे मैच नहीं खेला है. 

World Cup 2019: बांग्लादेश टीम का ऐलान, 35 साल के इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान
मशरफे मुर्तजा लगातार दूसरे वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की कप्तानी करेंगे. (फोटो: IANS)

ढाका: भारत, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बाद बांग्लादेश ने भी आगामी विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम (World Cup squad) का ऐलान कर दिया है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने मंगलवार (16 अप्रैल) को घोषित अपनी टीम की कमान 35 साल के ऑलराउंडर  मशरफे मुर्तजा (Mashrafe Mortaza) को बनाया है. वे लगातार दूसरे विश्व कप में बांग्लादेश की कप्तानी करेंगे. विश्व कप (World Cup 2019) 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में खेला जाना है. भारत और ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार (15 अप्रैल) को टीम की घोषणा की थी. न्यूजीलैंड विश्व कप के लिए टीम घोषित करने वाला पहला देश है. उसने शनिवार (13 अप्रैल को) अपनी टीम का ऐलान किया था. 

इस तरह यह तय हो गया है कि विश्व कप में जहां मशरफे मुर्तजा टीम का नेतृत्व करेंगे. वहीं, शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) टीम के उपकप्तान होंगे. इसके अलावा पिछले साल एशिया कप में अपना अंतिम मैच खेलने वाले मध्यक्रम बल्लेबाज मोसाद्देक हुसैन की भी टीम में वापसी हुई है. 

चयनकर्ताओं ने तेज गेंदबाज अबु जायेद (Abu Jayed) को नए चेहरे के रूप में टीम में मौका दिया है. 25 साल के जायेद ने अब तक वनडे में पदार्पण नहीं किया है. हालांकि उन्होंने पिछले महीने न्यूजीलैंड में टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया था. वे पांच टेस्ट और तीन टी20 मैच खेल चुके हैं. दाएं हाथ के इस गेंदबाज ने 54 लिस्ट ए मैच खेले हैं और इनमें 65 विकेट लिए हैं. 

विश्व कप में बांग्लादेश को अपना पहला मुकाबला दो जून को केनिंग्टन में दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलना है. टीम इससे पहले पाकिस्तान और भारत के साथ क्रमश : 26 और 28 मई को अभ्यास मैच खेलेगी. बांग्लादेश की टीम ने पिछले विश्व कप में क्वार्टर फाइनल तक का सफर किया था. वह पहले की तरह इस बार भी खिताब की दावेदार नहीं है, लेकिन वह उलटफेर करने में सक्षम है. 

टीम: मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, महमूदउल्लाह, मुशफिकुर रहीम, शाकिल अल हसन (उपकप्तान), सौम्य सरकार, लिटन दास, शब्बीर रहमान, मेहंदी हसन मिर्जा, मोहम्मद मिथुन, रुबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसद्देक हुसैन, अबु जायेद.  

(इनपुट: आईएएनएस)