World Cup 2019: दक्षिण अफ्रीका फिर होगा उलटफेर का शिकार? बांग्लादेश ने दिया 330 से बड़ा टारगेट
Advertisement

World Cup 2019: दक्षिण अफ्रीका फिर होगा उलटफेर का शिकार? बांग्लादेश ने दिया 330 से बड़ा टारगेट

बांग्लादेश की टीम आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC World Cup) में दक्षिण अफ्रीका को पहले भी हरा चुकी है. 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी टीम का समर्थन करते बांग्लादेश के समर्थक. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (World Cup 2019) चल रहा हो और उलटफेर की कोई खबर ना आए तो कुछ कमी सी लगने लगती है. इस बार कम से कम शुरुआती तीन दिन तो ऐसी कोई खबर नहीं आई. लेकिन लगता है क्रिकेट का रोमांच बढ़ाने वाली उलटफेर की खबर रविवार को आने वाली है. उलटफेर करने के लिए मशहूर ‘बांग्ला टाईगर्स’, दक्षिण अफ्रीका को उलटफेर का पहला शिकार बना सकते हैं. बांग्लादेश ( Bangladesh) ने रविवार (2 जून) को खेले जा रहे मैच में दक्षिण अफ्रीका को 331 रन का टारगेट दिया है. जाहिर है, दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के लिए जीत आसान नहीं होने वाली है. बांग्लादेश एक बार पहले भी वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका को हरा चुका है. 

बांग्लादेश (Bangladesh) 1999 से आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC World Cup) में हिस्सा ले रहा है. वह लगभग हर वर्ल्ड कप में किसी ना किसी टीम को हराता आ रहा है. साल 1999 में उसने वसीम अकरम की पाकिस्तानी टीम को हराकर खलबली मचा दी थी. इसी तरह 2007 के वर्ल्ड कप में उसने दक्षिण अफ्रीका और भारत को हराया था. फिर 2011 के विश्व कप में उसने इंग्लैंड को मात दी थी. उसने 2015 के विश्व कप में भी इंग्लैंड को क्वार्टर फाइनल में हराकर बाहर का रास्ता दिखा दिया था. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: टीम इंडिया के लिए राहत की खबर, विराट कोहली की चोट गंभीर नहीं

बांग्लादेश ने अब फिर उसने 2019 के वर्ल्ड कप में भी उसने दक्षिण अफ्रीका को हराने के लिए  मजबूत कदम बढ़ा दिए हैं. अगर वह रविवार (2 जून) को दक्षिण अफ्रीका को हराता है, तो वर्ल्ड कप में ऐसा दूसरी बार करेगा. इन दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड कप में यह चौथा मुकाबला है. दक्षिण अफ्रीका ने विश्व कप में बांग्लादेश को 2003 और 2011 में हराया है. 1999 और 2015 के विश्व कप में इन दोनों टीमों का मुकाबला नहीं हुआ था. 

दक्षिण अफ्रीका अगर बांग्लादेश से यह मैच हार जाता है, तो वर्ल्ड कप में उसका रास्ता बेहद कठिन हो जाएगा. इसकी वजह यह है कि वह एक तो अपना पहला ही मैच इंग्लैंड से हार चुका है. अभी उसका सामना 5 जून को भारत से होना है. इसके बाव उसे ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज जैसी मजबूत टीमों से भी मैच खेलना है. 

Trending news