close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: पाकिस्तान के खिलाफ भारत को झटका, भुवनेश्वर की मांसपेशियों में खिंचाव...

भुवनेश्वर कुमार ने मैच से बाहर होने से पहले 2.4 ओवर की गेंदबाजी की और आठ रन दिए. वे कोई विकेट नहीं ले सके. 

World Cup 2019: पाकिस्तान के खिलाफ भारत को झटका, भुवनेश्वर की मांसपेशियों में खिंचाव...
विराट कोहली के साथ भुवनेश्वर. (फोटो: PTI)

मैनचेस्टर: भारत को आईसीसी विश्व कप (Cricket World Cup 2019) के मैच में पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा झटका लगा है. रविवार को खेले जा रहे इस मैच में गेंदबाजी करते हुए सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया. बीसीसीआई की मीडिया टीम के अनुसार भुवनेश्वर के बाएं पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया. इससे उन्हें 2.4 ओवर के बाद मैदान छोड़कर जाना पड़ा. वे अब मैच में और गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे. उन्होंने 2.4 ओवर में आठ रन दिए थे. 

भारतीय टीम ने 12वें खिलाड़ी रवींद्र जडेजा को उनकी जगह बचे हुए मैच के लिए मैदान पर उतारा. अभी भुवनेश्वर की चोट की गंभीरता का पता नहीं चला है. अगर यह चोट गंभीर होती है तो भारत के लिये यह करारा झटका होगा और वह टूर्नामेंट के दौरान शिखर धवन के बाद चोटिल होने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे. शिखर धवन को हेयरलाइन फ्रेक्चर हो गया है और वह दो हफ्ते के लिए बाहर रहेंगे. 

अगर भुवनेश्वर 22 जून को साउथैम्पटन में अफगानिस्तान मैच के लिए समय पर फिट नहीं होते हैं तो मोहम्मद शमी को उनकी जगह उतारा जाएगा. अगर भुवनेश्वर टूर्नामेंट से बाहर हो जाते हैं तो भारत के बैक अप तेज गेंदबाज खलील अहमद भी टीम के साथ हैं.