World Cup 2019: इंग्लैंड के कप्तान हुए चोटिल, नहीं खेलेंगे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच
Advertisement
trendingNow1530867

World Cup 2019: इंग्लैंड के कप्तान हुए चोटिल, नहीं खेलेंगे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच

इंग्लैंड के कप्तान ईयोन मॉर्गन शुक्रवार को अभ्यास करते हुए उंगली में लगी चोट लग गई है. 

(फोटो: PTI)

लंदन: विश्व कप 2019 की सबसे मजबूत दावेदार टीम को अपने पहले ही अभ्यास मैच से पहले एक झटका लगा है. टीम के कप्तान इयोन मोर्गन को शुक्रवार को अभ्यास के दौरान चोट लग गई है. इससे यह तय हो गया है कि वे अब शनिवार को ही साउथैम्पटन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने जाने वाले अभ्यास मैच में नहीं खेल सकेंगे. इन दोनों टीमों के बीच होने वाला अभ्यास मैच बहुत अहम माना जा रहा है. 

स्लिप पर कैच का अभ्यास करते समय लगी चोट
अभ्यास के दौरान अंगुली में चोट लगने के बाद मोर्गन का एहतियात के तौर पर एक्सरे किया जा रहा है. एजेस बाउल मैदान पर फील्डिंग का अभ्यास करने के दौरान उनके बाएं हाथ की उंगली में चोट लग गई. 32 वर्षीय मॉर्गन ने बताया, "मुझे बहुत छोटा सा फ्रेक्चर हुआ है, लेकिन मैं मैदान में उतरने के लिए तैयार हूं." अभ्यास के बाद उन्हें एक्स रे के लिए अस्पताल भेज दिया गया. मैदान पर स्लिप में कैच का अभ्यास करने के दौरान मोर्गन को उंगली में चोट लगी थी. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: जानिए वॉर्म अप के लिए टीम इंडिया ने खेले कौन से गेम, किसमें जीती चहल की टीम?

ईसीबी ने भी की पुष्टि
ईसीबी ने मोर्गन की चोट के बारे में पुष्टि की है.  कहा, ‘‘इयोन मॉर्गन की बायें हाथ की तर्जनी अंगुली में चोट लग गयी जिसके बाद वह एहतियात के तौर पर एक्सरे के लिए अस्पताल जा रहे.’’ इयोन मोर्गन इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने हाल ही में सम्पन्न हुई पाकिस्तान के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में भी शानदार प्रदर्शन किया था. 

जल्द ही हो जाएंगे फिट मोर्गन
मॉर्गन ने कहा, "मैं दुर्भाग्य से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मुकाबले में नहीं खेलूंगा, लेकिन टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में खेलने के लिए मैं फिट हो जाऊंगा. यह बहुत अच्छी खबर है." विश्व कप के पहले मैच में 30 मई को मेजबान टीम का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा. उससे पहले इंग्लैंड को 27 मई को अफगानिस्तान के खिलाफ अपना दूसरा अभ्यास मैच खेलना है जिसने पाकिस्तान को तीन विकेट से हराकर अपनी पुरजोर उपस्थिति दर्ज कराई है. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: चहल ने कहा, इंग्लैंड की सपाट पिचों से भारत के स्पिनर्स को चिंता नहीं 

दूसरा अभ्यास मैच है ऑस्ट्रेलिया का
ऑस्ट्रेलिया का शनिवार को दूसरा अभ्यास मैच है. इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वेस्टइंडीज को सात विकेट से करारी मात दी थी. वहीं शनिवार को ही टीम इंडिया का ओवल में न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच है. दोनों टीमों का यह पहला अभ्यास मैच है. इंग्लैंड में पांचवी बार विश्व कप का आयोजन हो रहा है. इससे पहले यहां 1975, 1979, 1983, 1999 में विश्व कप का आयोजन हो चुका है. इंग्लैंड टीम अब तक तीन बार विश्व कप के फाइनल में जगह बना चुकी है. 
(इनपुट आईएएनएस/भाषा)

Trending news